• Hindi News
  • Haryana News
  • Yamunanagar
  • 615 पशु डेयरियों को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने मालिकों पर दबाव बढ़ाया
--Advertisement--

615 पशु डेयरियों को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने मालिकों पर दबाव बढ़ाया

शहर की कॉलोनियों में गंदगी फैला रही 615 पशु डेयरियों को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने दबाव बढ़ा दिया है। डेयरी मालिक ने...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:50 AM IST
615 पशु डेयरियों को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने मालिकों पर दबाव बढ़ाया
शहर की कॉलोनियों में गंदगी फैला रही 615 पशु डेयरियों को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने दबाव बढ़ा दिया है। डेयरी मालिक ने विधायक घनश्याम दास अरोड़ा के साथ निगम कमिश्नर गिरीश अरोड़ा से मुलाकात की है। हालांकि कमिश्नर ने डेयरी मालिकों को किसी तरह की राहत देने से साफ इंकार कर दिया। वहीं लंबित प्रोपर्टी टैक्स पर अंतिम निर्णय लेने के लिए अभी मालिकों को बुधवार तक का समय दिया गया है।

15 अप्रैल तक शिफ्टिंग की योजना: पशु डेयरियों की शिफ्टिंग को लेकर राज्य सरकार ने नगर निगम पर दबाव बनाया हुआ है। इसका ही असर है कि कैल को छोड़कर दड़बा, रायपुर व औरंगाबाद के डेयरी कांप्लेक्स की ज्यादातर समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। कैल में अभी कुछ समस्याएं हैं। जिनके समाधान पर कार्रवाई हो रही है। निगम अधिकारियों की मानें तो दड़बा, रायपुर व औरंगाबाद के कांप्लेक्स डेयरी शिफ्टिंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

यमुनानगर| दड़वा डेयरी कॉम्पलेकस |

चार जगह शिफ्ट होंगी डेयरियां

नगर निगम एरिया में इस समय छोटी-बड़ी करीब 615 पशु डेयरियां हैं। इन्हें शिफ्ट करने के लिए चार जगह कैल, दड़बा, रायपुर व औरंगाबाद में डेयरी कांप्लेक्स तैयार किए गए हैं। कैल में 150, दड़बा में 206, रायपुर में 116 व औरंगाबाद में 102 डेयरियां शिफ्ट करने की योजना है। पिछले कई महीने से निगम कमिश्नर गिरीश अरोड़ा व विधायक घनश्याम दास अरोड़ा लगातार दड़बा, रायपुर व औरंगाबाद का दौरा कर चल रहे विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं। तीन कांप्लेक्स तो शिफ्टिंग के लिए तैयार होने का दावा किया जा रहा है।

इन वार्डों में स्थिति गंभीर

इस समय वार्ड नंबर-1,2,7,9,10,11,12,13,14,18 व 20 में सबसे ज्यादा पशु डेयरियां चल रही हैं। कॉलोनियों में चल रही इन डेयरियों से सबसे ज्यादा आसपास रहने वाले लोग दुखी हैं। कॉलोनियों के नाले-नालियां गोबर से अटी रहती हैं। दिनभर डेयरियों में मक्खी-मच्छर भिनभिनाते हैं।



X
615 पशु डेयरियों को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने मालिकों पर दबाव बढ़ाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..