• Home
  • Haryana News
  • Yamunanagar
  • हुडा व नगर निगम से गुहार लगाकर थक चुके सेक्टर-17 के लोगों ने खुद ही संवारी पार्क की सूरत
--Advertisement--

हुडा व नगर निगम से गुहार लगाकर थक चुके सेक्टर-17 के लोगों ने खुद ही संवारी पार्क की सूरत

हुडा व नगर निगम से गुहार लगाकर थक चुके लोगों ने खुद ही पार्क की सूरत संवार दी। सेक्टर 17 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
हुडा व नगर निगम से गुहार लगाकर थक चुके लोगों ने खुद ही पार्क की सूरत संवार दी। सेक्टर 17 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के खस्ताहाल हो चुके पार्क का लोगों ने पैसा एकत्र कर सौंदर्यीकरण कराया। अब पार्क पूरी तरह से चकाचक है और उसमें फूलों के पौधे व हरी-हरी घास लगाई गई। शाम के समय कॉलोनियों के लोगों का जमावड़ा पार्क में घूमने के लिए लगता है। अभी पार्क में बैंच भी लगवाने की योजना है। इसके लिए पार्षद से भी सहयोग मांगा गया है। उन्होंने बैंच लगवाने का आश्वासन दिया है।

हुडा सेक्टर 17 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक पार्क है। जो काफी समय से खस्ताहालत में है। यहां तक कि बरसात के दिनों में उसमें पानी भर जाता है। गंदगी की वजह से पार्क में कोई बैठना भी पसंद नहीं करता। कॉलोनी के लोगों ने कई बार निगम व हुडा को भी इस बारे में शिकायत की और पार्क का सौंदर्यीकरण कराने की मांग की। लेकिन उनकी इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

यमुनानगर | सेक्टर 17 की हाउसिंग कॉलोनी में सैर करते हुए कॉलोनीवासी।

सीमेंट की टाइलें लगवाने की मांग

अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बिश्नोई व मंजीत सिंह ने बताया कि पार्क के चारों ओर सीमेंट की टाइलें लगवाने की योजना है। इसके लिए पार्षद प्रीति जौहर से मांग की गई है। उन्होंने आश्वासन दिया है। सीमेंट की टाइलें लगने से जलभराव की दिक्कत नहीं रहेगी। साथ ही तीन बैंच की भी मांग रखी गई है।

कमेटी बनाकर शुरू किया कार्य

कॉलोनी के लोगों ने खुद की कमेटी बनाई। जिसमें अध्यक्ष सहित 11 लोगों को शामिल किया गया। अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बिश्नोई व सचिव मंजीत सिंह के अलावा ऑडिटर एडवोकेट एससी डाबरा, दिनेश गर्ग, गीता, कोमल बेदी व मिस्टर मलिक को रखा गया। इन लोगों ने पहले खुद से पैसे एकत्र किए और पार्क का सौंदर्यीकरण कराने का कार्य शुरु कर दिया। भूपेंद्र सिंह बिश्नोई व मंजीत सिंह ने बताया कि जब पार्क का सौंदर्यीकरण का कार्य शुरु किया गया, तो कॉलोनी के अन्य लोग भी उनके पास आए और इस कार्य में आर्थिक सहयोग देने की मांग रखी। कॉलोनी के लोगों ने अपनी ओर से 50 से लेकर 500 रुपए तक का सहयोग दिया। इस तरह से करीब 35 हजार रुपए एकत्र किए गए। जिससे पार्क का सौंदर्यीकरण कराया गया।

झूलों व पार्क की बाउंड्री का कराया गया पेंट

सबसे पहले पार्क की बाउंड्री को पेंट कराया गया। जो झूले पार्क के बीच में थे। उन्हें एक साइड में शिफ्ट किया गया और उन पर पेंट कराया गया। अलग से तीन डस्टबिन भी पार्क में रखवाई गई। ताकि पार्क में गंदगी न फैले। कॉलोनी के सभी लोग पार्क की खूबसूरती को लेकर सहयोग कर रहे हैं। इसलिए गंदगी को लेकर भी गंभीर है। हालांकि पार्क में इंस्ट्रकशन का बोर्ड भी लगा है। जिस पर पार्क में गंदगी फैलाने के प्रति चेतावनी भी लिखी है। इसके साथ ही समिति ने पार्क की देखरेख के लिए माली व एक सफाई कर्मी को तैनात किया है।