--Advertisement--

भास्कर न्यूज | यमुनानगर

भास्कर न्यूज | यमुनानगर पांच और छह फरवरी को यूपी के सरसावा में राधा स्वामी का सत्संग होगा। यहां पर हरियाणा, पंजाब...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:40 PM IST
भास्कर न्यूज | यमुनानगर

पांच और छह फरवरी को यूपी के सरसावा में राधा स्वामी का सत्संग होगा। यहां पर हरियाणा, पंजाब समेत अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। श्रद्धालु जाम में न फंसे इसको लेकर 4 से 7 फरवरी तक यमुनानगर लक्कड़ मंडी बंद रहेगी।

बुधवार को लक्कड़ आढ़तियों की मीटिंग हुई। इसमें सर्व सम्मति से आढ़तियों ने फैसला किया जाम की स्थित न बने, इसको देखते हुए चार से सात फरवरी तक लक्कड़ मंडी बंद रहेगी। आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान अशोक गुर्जर और राजेंद्र राणा ने बताया कि राधा स्वामी धार्मिक संस्था से जुड़े लोगों ने उनसे अनुरोध किया था कि लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना सरसावा में होगा। जाम की स्थिति से बचने के लिए मंडी को बंद रखने का निर्णय लिया है। आढ़ती संगठन के पदाधिकारी बलदेव पंवार ने कहा कि यह धार्मिक कार्यक्रम है। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो यह हमारा भी कर्तव्य बनता है। इसलिए सभी आढ़तियों ने एकजुटता से बैठक कर मंडी बंद रखने का निर्णय लिया है।

लक्कड़ मंडी में प्रतिदिन करीब एक हजार लक्कड़ से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पोपुलर व सफेदा लेकर आती हैं। हरियाणा के साथ-साथ यूपी और पंजाब से लक्कड़ आती है। मंडौली मंडी में लक्कड़ बिकने के बाद ये ट्रैक्टर-ट्रॉलियां फैक्ट्रियों के लिए रवाना होती हैं।

5-6 को सरसावा में राधा स्वामी का सत्संग

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..