पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Yamunanagar News Congress Backs Giving The Symbol Bjp Will Declare 1 Candidate

कांग्रेस सिंबल देने से पीछे हटी, भाजपा 1 को घोषित करेगी प्रत्याशी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनेलो की तरह कांग्रेस भी नगर निगम चुनाव बिना सिंबल के लड़ेगी। हालांकि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने जिला प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल देने की वकालत की। पार्टी के इस फैसले से मेयर के टिकट पर दावा कर रहे कांग्रेसियों में निराशा है। गुरुवार को दिल्ली में पार्टी प्रभारी पीसी चाको की अगुवाई में हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। मीटिंग में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा मौजूद रहे। यमुनानगर में पिछले दिनों जगाधरी के रेस्ट हाउस में हुई मीटिंग में कांग्रेस के जिला प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर ने कार्यकर्ताओं से सिंबल के मुद्दे पर बातचीत की थी। तब 99 फीसदी कार्यकर्ताओं से निगम चुनाव पार्टी के सिंबल पर लड़ने की मांग की थी। कई जगह से प्रभारियों ने कार्यकर्ताओं की मांग पर पार्टी के सिंबल पर उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की रिपोर्ट दी थी। राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि सिंबल पर चुनाव न लड़ने का फैसला सहमति से हुआ है।

इनेलो-बसपा की निगाह भाजपा पर: इनेलो बसपा की ओर से भी अभी तक मेयर पद के लिए किसी भी उम्मीदवार का नाम फाइनल नहीं किया है। इनकी नजर भाजपा के उम्मीदवार पर है। जातीय समीकरणों के आधार पर इनेलो-बसपा अपना उम्मीदवार मैदान में उतारेगी।

मीटिंग में विचार विमर्श करते कांग्रेसी।

कांग्रेस की ओर से मेयर के लिए ये उम्मीदवार
कांग्रेस की ओर से सैलजा गुट से पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल गोयल, पूर्व नगरपरिषद अध्यक्ष दर्शनलाल खेड़ा, नरपाल गुर्जर, सतीश तेजली व राकेश काका मेयर के टिकट पर दावा कर रहे थे। तंवर गुट की ओर रघुवीर छिंदा का नाम आ रहा था जबकि किरण चौधरी गुट से यश अरोड़ा अपनी दावेदारी कर रहे थे। वार्ड-4 से देवेंद्र सिंह व वार्ड-13 से निर्मल चौहान पहले भी आजाद प्रत्याशी के तौर पर जीते थे। अब भी ये आजाद उम्मीदवार के तौर पर ही मैदान में हैं। वार्ड-20 से दिनेश डूमरा की प|ी मोनिका डूमरा भी आजाद प्रत्याशी के तौर पर तैयारी कर रही हैं।

मीटिंग के बाद भाजपा प्रभारी बोले-दिल्ली में होगी घोषणा
भाजपा की ओर से अभी तक न तो मेयर पद के लिए कोई उम्मीदवार तय हुआ है न ही पार्षद के लिए। गुरुवार को भी पूरे दिन जगाधरी व यमुनानगर जोन में मीटिंग का दौर चलता रहा। पार्षद पद के लिए अभी तक भाजपा की ओर से 22 वार्डों से 60 दावेदार लाइन में हैं। जबकि मेयर पद के लिए 12 दावेदार आवेदन कर चुके हैं। पार्टी के यमुनानगर प्रभारी गजेंद्र सलूजा ने विधायक घनश्यामदास अरोड़ा के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एक दिसंबर को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। सबसे मजबूत प्रत्याशी को ही टिकट मिलेगा। पत्रकारों से बातचीत के बाद सलूजा ने वार्ड 8 की बैठक ली। बैठक में विधायक घनश्याम अरोड़ा भी मौजूद रहे। अध्यक्षता वार्ड संयोजक व जिला मीडिया प्रभारी सुमित गुप्ता ने की। इसमें सभी शक्ति केंद्र संयोजक, पालक और बूथ प्रमुखों ने हिस्सा लिया। मौके पर पिछड़ा वर्ग मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष मदन चौहान, महामंत्री राजेश सपरा, संगीता सिंघल, उपमा मलिक, प्रदीप चावला, डॉक्टर कृष्ण लाल गर्ग, गिरीश पुरी, विभोर पाहुजा, आदित्य चावला, कुलदीप दुग्गल, संदीप राणा, संजय मेहता, सनी, सौरव साहनी, अशोक दुग्गल, सत्यजीत ठुमरा, डॉक्टर नरेंद्र साही, राजीव गेरा, रजत अरोड़ा, विनोद सभरवाल, अमित चौहान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...