सरकारी कच्चे व पक्के कर्मी 8 व 9 को रहेंगे हड़ताल पर

Yamunanagar News - मांगों को लेकर सभी सरकारी विभागों के कच्चे व पक्के कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर जाएंगे। 8 व 9 जनवरी की हड़ताल का...

Bhaskar News Network

Jan 03, 2019, 03:55 AM IST
Yamunanagar News - government raw and pucca workers will stay on 8th and 9th strike
मांगों को लेकर सभी सरकारी विभागों के कच्चे व पक्के कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर जाएंगे। 8 व 9 जनवरी की हड़ताल का आह्वान सर्व कर्मचारी संघ (एसकेएस) ने किया है। एसकेएस के जिला प्रधान महीपाल सोढे ने हड़ताल को लेकर विभागों का दौरा कर जारी प्रेस बयान में कहा कि राजपाल सांगवान, रजनीश शर्मा, जोत सिंह, जगपाल सिंह व राजकुमार के नेतृत्व में टीमें हड़ताल के लिए कर्मचारियों से संपर्क कर रहीं हैं।

इन कर्मचारी नेताओं का आरोप है कि सरकार के अड़ियल रवैये से कर्मचारियों में भारी रोष है। आरोप लगाया कि सरकार जन सेवाओं को समाप्त कर देश के बेरोजगार युवक-युवतियों को प्राइवेट नौकरियों में शोषण के लिए मजबूर कर रही है। कर्मचारी संघर्ष कर इसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी चाहते हैं कि हर गांव में रोडवेज बस जाए, स्कूल कॉलेज जाने वाले बच्चों को सरकारी बस मिले, जनसंख्या के अनुसार सरकार कम से कम दस हजार बसें बेड़े में जोड़ने की मांग है। उन्होंने कहा कि सरकार निजीकरण को बंद करे, सरकारी अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए, बिजली निगम में पक्की भर्ती की जाए, समान काम-समान वेतन, आउटसोर्सिंग खत्म की जाए। इसके अलावा भी कर्मचारियों की कई मांगें हैं। इस मौके पर नंदलाल, राकेश धनखड़, राजबीर, मांगेराम तिगरा, प्रवेश परोचा मौजूद रहे।

X
Yamunanagar News - government raw and pucca workers will stay on 8th and 9th strike
COMMENT