आंधी से टमाटर व बेलदार फसल को नुकसान, बिजली भी रही गुल

Yamunanagar News - सोमवार रात चली तेज हवा से सब्जी उत्पादक किसानों को काफी नुकसान हुआ है। हवा के कारण टमाटर के साथ-साथ बेलदार सब्जी को...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:15 AM IST
Radaur News - haryana news damage to tomato and bold crop gull
सोमवार रात चली तेज हवा से सब्जी उत्पादक किसानों को काफी नुकसान हुआ है। हवा के कारण टमाटर के साथ-साथ बेलदार सब्जी को भी नुकसान पहुंचा है। पेड़ पर आया फल व फूल काफी मात्रा में झड़ गया है। इससे किसानों को प्रति एकड़ हजारों रुपए का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। किसान सतीश कुमार, मेहरचंद, राकेश कुमार, जसबीर, बलजीत व रामस्वरूप का कहना है कि इस बार पहले ही टमाटर की फसल पर फल कम आ रहा है। वहीं अब चली तेज हवा के कारण काफी मात्रा में फल फूल झड़ चुका है। टमाटर की फसल को तैयार करने में अबकी बार लागत भी अधिक आई है। बार-बार पौध के सूख जाने से दौबारा पौध लगानी पड़ी है।

तेज हवा के कारण रात भर रहा ब्लैक आउट: रात के समय हवा के चलते ही बिजली गुल हो गई। पूरी रात लोगों को गर्मी से दो चार होना पड़ा। हवा के कारण पावर हाउस रादौर से सप्लाई किए जा रहे सभी 23 फीडरों पर ब्लैक आउट रहा। सुबह के समय बिजली कर्मचारी सप्लाई व्यवस्था को दुरूस्त करने में जुट गए। दोपहर तक लगभग सभी फीडरों को दुरुस्त कर दिया गया।

पौधे पर लगे टमाटर।

X
Radaur News - haryana news damage to tomato and bold crop gull
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना