जिले में तूफान-बरसात का अलर्ट, बिलासपुर में हुई ओलावृष्टि

Yamunanagar News - यमुनानगर/रादौर/बिलासपुर | मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों में संभावित चक्रवात की आशंका जताई है। इसको लेकर मौसम...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST
Bilaspur News - haryana news hurricane erosion alert in district hailstorm in bilaspur
यमुनानगर/रादौर/बिलासपुर | मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों में संभावित चक्रवात की आशंका जताई है। इसको लेकर मौसम विभाग ने प्रशासन को भी अलर्ट रहने की हिदायत दी है। पानीपत, कुरुक्षेत्र, अम्बाला, रोहतक, सोनीपत व यमुनानगर जिले में चक्रवाती तूफान की आशंका जताई है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा और तेज बारिश होने का अनुमान है। डीसी ने सभी एसडीएम को पत्र लिखकर मुख्यालय न छोड़ने व अलर्ट करने को कहा है। साथ ही उनसे कहा गया है कि अपने अधीनस्थ स्टाफ जो जहां पर तैनात है वहीं पर स्टे करेगा। किसी भी स्थित से निपटने के लिए तैयार रहेगा और तत्काल सूचना भेजेगा। रादौर में भी उपमंडल प्रशासन ने कई विभागों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में मुनादी करवाकर भी अलर्ट किया गया है। रादौर एसडीएम कंवर सिंह ने बताया की सभी गांव में सरपंचों को भी इसकी सूचना भिजवाई गई है।

वहीं बिलासपुर में देर शाम हुई बारिश व ओलावृष्टि ने मौसम को खुशगवार बना दिया। क्षेत्र के गांव हैबतपुर, पाबनी खुर्द, चाहड़वाला, मलिकपुर, शेखपुरा व नगला जगीर में ओले बरसे। इन गांवों में करीब आधा घंटा तक ओले पड़े। जिससे तापमान में पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

X
Bilaspur News - haryana news hurricane erosion alert in district hailstorm in bilaspur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना