जब्बीवाला गुरुद्वारे में चोर गुल्लक तोड़कर चादरों में दान के पैसों को बांधकर ले गया

Yamunanagar News - मॉडल टाउन स्थित जब्बीवाला गुरुद्वारा का चौकीदार रात को सोता रहा और चोर अंदर से चोरी कर ले गए। चोर ने दानपात्र का...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:40 AM IST
Yamunanagar News - haryana news in the jabbibiwala gurdwara the thief broke the money and took the donation money in the sheets
मॉडल टाउन स्थित जब्बीवाला गुरुद्वारा का चौकीदार रात को सोता रहा और चोर अंदर से चोरी कर ले गए। चोर ने दानपात्र का लॉक रॉड से तोड़ उसमें से दान के पैसे चोरी किए। चोर इन पैसों को गुरुद्वारे से ही उठाई चादरों में बांधकर ले गया। जब वह दीवार से कूदने लगा तो कुछ पैसे चादर से निकल कर गिर गए। चोर उन्हें वहीं पर छोड़कर फरार हो गया। दानपात्र में करीब दो लाख रुपए का दान बताया जा रहा है। इस चोरी का चौकीदार को पता ही नहीं चला।

हेड ग्रंथी सुखदेव सिंह ने बताया कि रोज की तरह देर रात वह माथा टेककर गुरुद्वारा के मुख्य गेट को ताला लगाकर घर आ गया था। सुबह करीब चार बजे चौकीदार पुराना हमीदा निवासी गुरुदेव उससे गेट की चाबी लेने के लिए आया। उसने गेट खोला और गुरुद्वारा के अंदर गया। अंदर जाते ही उसने देखा कि दानपात्र टूटा पड़ा है।

सीआईए वन और टू की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। शहर यमुनानगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मान रही है कि चोरी करने वाले को गुरुद्वारे की पूरी स्थिति का पता था। इस गुरुद्वारे में इससे पहले भी चोरी का प्रयास हो चुका है।

गुरुद्वारे में लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई। करीब 25 साल का युवक गुरुग्रंथ साहिब के कमरे में कंधे पर चादर लेकर आता है। रात करीब 1.58 बजे वह युवक अंदर घुसता है। वह सीधे जाते ही दानपात्र के लॉक को तोड़ने लग जाता है। उसके पास एक रॉड है, जिससे वह मात्र एक मिनट में लॉक तोड़ देता है। इसके बाद वह दानपात्र से पैसे बाहर निकालता है। वह इसी बीच गली की तरफ वाली खिड़की पर जाता है और वहां से फिर वापस आता है। इसके बाद चादर में पैसे बांधता है। एक चादर में पैसे नहीं आते तो वह गददी से दूसरी चादर उठाकर उसमें पैसे एकत्रित करता है। इसके अलावा वह कुछ पैसों को अपनी जेब, शर्ट के अंदर डालता है। उन्हें लेकर फरार हो जाता है। सीसीटीवी में एक युवक नजर आ रहा है, लेकिन युवक की हरकतों से पता चल रहा है कि गुरुद्वारे के बाहर भी कोई था। पुलिस दो युवकों को वारदात में मान रही है। पूरी घटना को 20 से 25 मिनट में अंजाम दिया गया।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पदाधिकारियों ने बताया कि हर माह संक्रांत के बाद दानपात्र को खोला जाता है। हर बार करीब डेढ़ लाख रुपए दान निकला है। इस बार सोमवार को दानपात्र खोलना था, लेकिन कार्यक्रम होने से वजह नहीं खोला गया। मंगलवार को इसे खोलना था, लेकिन रात को ही चोरी हो गई।

यमुनानगर | जब्बीवाला गुरुद्वारे में गुल्लक को खाली करता चोर।

X
Yamunanagar News - haryana news in the jabbibiwala gurdwara the thief broke the money and took the donation money in the sheets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना