चार माह से नहीं हुई नपा की बैठक वार्षिक बजट भी नहीं हुआ पास

Yamunanagar News - नगर पालिका की आम बैठक पिछले चार महीनों से आयोजित न होने से शहर में विकास कार्य ठप पड़ गए है। पहले आम बैठक को लेकर नपा...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:26 AM IST
Radaur News - haryana news no meeting held for four months no annual budget has passed
नगर पालिका की आम बैठक पिछले चार महीनों से आयोजित न होने से शहर में विकास कार्य ठप पड़ गए है। पहले आम बैठक को लेकर नपा अधिकारियों ने रुचि नहीं ली। अब चुनाव आचार संहिता के चलते बैठक नहीं हो पा रही है। अब नपा अधिकारी 23 मई को चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही सबसे पहले बैठक को लेकर एजेंडा जारी करने की बात कह रहे हैं।

बैठक न होने से इस बार नगर पालिका रादौर का आम बजट तक पेश नहीं हो सका है। हर वर्ष यह मार्च के महीने में होने वाली बैठक में पास होता था। लेकिन इस बार नपा का बजट दो से तीन महीने लेट है। इस बार बैठक में लगभग ढाई करोड़ रूपए का वार्षिक बजट पेश किया जाएगा।

नगरपालिका के पार्षद दलीप सिंह रिंकू, महिन्द्रपाल टीना, देवेन्द्र लक्की, कुलदीप नंबरदार, भगवतदयाल कटारिया, गुलशन सैनी ने बताया कि चार महीने से नगर पालिका की कोई बैठक नहीं हुई। इससे शहर में विकास कार्य रूक गए हैं। बैठक में विकास कार्यों को लेकर प्रस्ताव पास किए जाने थे। जो अभी तक नहीं किए जा सके हैं। शहर में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था का बुरा हाल है। शिकायत करने के बावजूद नपा अधिकारी इन्हें ठीक करवाने को लेकर गंभीर नहीं हैं। शहर में पार्क व स्टेडियम बनाने का कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है। शहर में एसके रोड के डिवाइडराें पर लगी अधिकतर स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ीं हैं। नगरपालिका इन लाइटों पर 50 लाख रुपए खर्च कर चुकी है। सफाई की व्यवस्था का बुरा हाल है। शहर के मेन बाजार में अतिक्रमण का बोलबाला है।

आज तक सिर्फ एक बार नपा की ओर से मेन बाजार में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया गया है। आगामी बैठक में अतिक्रमण को लेकर अभियान चलाने बारे प्रस्ताव पास किया जाना है। इस बारे नपा सचिव सुरेन्द्र मलिक ने बताया कि नगर पालिका शहर के विकास के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। जल्द ही नपा की बैठक बुलाकर वार्षिक बजट पास किया जाएगा और विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।

X
Radaur News - haryana news no meeting held for four months no annual budget has passed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना