पटवारियों व कंप्यूटर ऑपरेटरों को ई-गिरदवारी के लिए दी ट्रेनिंग

Yamunanagar News - जिला सचिवालय में पटवारियों व कंप्यूटर अॉपरेटर्स को ई गिरदावरी की ट्रेनिंग दी गई। भास्कर न्यूज | यमुनानगर लघु...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Jagadhari News - haryana news training for e giridwari for patwaris and computer operators
जिला सचिवालय में पटवारियों व कंप्यूटर अॉपरेटर्स को ई गिरदावरी की ट्रेनिंग दी गई।

भास्कर न्यूज | यमुनानगर

लघु सचिवालय के सभागार में जिले के सभी पटवारियों व कंपयूटर ओपरेटर को ई-गिरदवारी के बारे में ट्रेनिंग करवाई गई। डीआरओ अभिषेक बिबियान ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार अगस्त माह में शुरू होने वाली खरीफ फसल की गिरदावरी को टैब के द्वारा आनॅलाइन पूरा किया जाएगा। मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अधिक से अधिक किसानों को पंजीकृत किया जाए। इसके लिए fasalhry.in वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करवाया जा सकता है।

उन्होंेने कहा कि किसान को पंजीकरण करवाने के लिए पहले अपना नाम, पता, बोई गई जमीन का विवरण, बैंक खाता की जानकारी देनी है। इसके बाद किसान वैकल्पिक तौर पर कोई भी मंडी या आढ़ती का विवरण दे सकता है। यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि किसान अपने गांव के कॉमन सर्विस सेंटर, मार्केट कमेटी के कार्यालय, कृषि विभाग के कार्यालय व स्वयं भी वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके अलावा अपने क्षेत्र के पटवारी, कृषि विकास अधिकारी एवं मार्केट कमेटी कार्यालय से भी संपर्क कर सकते हैं। जिला सूचना अधिकारी अरविंद जोत सिंह वालिया की टीम ने जिले के सभी पटवारियों व कंप्यूटर ओपरेटर को ई-गिरदवारी के बारे में ट्रेनिंग दी। इस अवसर पर तहसीलदार जगाधरी जोगिन्द्र शर्मा, नायब तहसीलदार सरस्वती नगर रविन्द्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

X
Jagadhari News - haryana news training for e giridwari for patwaris and computer operators
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना