विश्व व शिवालिक के 3-3, दहिया व न्यू हैप्पी के 2-2 छात्र टॉप टेन में

Yamunanagar News - हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की दसवीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद शुक्रवार को...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:51 AM IST
Yamunanagar News - haryana news world and shivalik 3 3 dahiya and new happy 2 2 students in top ten
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की दसवीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद शुक्रवार को स्कूलों में खूब जश्न मनाया गया। खासकर जिन स्कूलों के छात्रों ने परिणाम में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया उन स्कूलों में खूब मिठाइयां बंटी। जिले की टॉप टेन लिस्ट में विश्व समता स्कूल व शिवालिक के 3-3, दहिया सीसे व न्यू हैप्पी के 2-2 विद्यार्थी जगह बनाने में कामयाब रहे। इनकी कामियाबी का स्कूल के अलावा घर पर भी खबू जश्न मनाया जा रहा है।

नेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैंप के 21 विद्यार्थियों ने मेरिट में जगह बनाई है। विद्यालय की छात्रा वंदना गुप्ता ने 92 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया। स्कूल के सचिन ने 89.2 फीसदी अंक लेकर दूसरा व साक्षी ने 88.8 फीसदी अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है। छात्र सचिन ने गणित में 94, सामजिक शिक्षा में 94 और साक्षी ने अंग्रेजी में 97, वंदना ने साइंस में 92अंक तथा सत्यम, दीपक एवं पूर्णिमा ने शारीरिक शिक्षा में 99 अंक प्राप्त किए। स्कूल की प्रबंधक निर्मला पुंडीर तथा स्टाफ ने छात्रों को बधाई दी।

न्यू हैप्पी में 94.8 फीसदी अंक लेकर गौरव व विशाल अव्वल: न्यू हैप्पी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी गौरव साहनी व विशाल ने हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में 94.8 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। स्कूल प्रबंधक समिति के चेयरमैन जीएस शर्मा ने बताया कि दसवीं कक्षा की परीक्षा में कुल 112 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इनमें 20 बच्चों ने मेरिट सूची में स्थान बनाया जबकि 62 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। विकास ने 92.6 फीसदी, चहक ने 90.2 फीसदी, सिमर सोहल ने 89 फीसदी, हिमांशी ने 86.8 फीसदी, किरण सिंह ने 85.2 फीसदी, महिमा कौशिक ने 84.2 फीसदी, लविका शाही व मुस्कान ने 80.8 फीसदी अंक अर्जित किए। इसी तरह संजना राय ने 79.4 फीसदी, निधि ने 77.8 फीसदी, नंदिनी ने 77.4 फीसदी, शहनाज ने 77 फीसदी, कुसुम लता और काजल ने 76.8 फीसदी, गौतम साहनी ने 76.2 फीसदी व आदित्य वालिया ने 75.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। प्रिंसिपल कमलेश सिक्का ने मेधावी विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर हार्दिक शुभकामनाएं दी।

एसडी के 54 छात्रों ने मेरिट हासिल की: जगाधरी छोटी लाइन स्थित सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल का हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड भिवानी का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल के 243 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिनमें से 54 छात्रों ने मेरिट हासिल की। 76 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। स्कूल की ममता ने 94.2 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। पवन भट्‌ट को 92.8 फीसदी अंक व अमन शर्मा व मयंक ने 92 फीसदी अंक लेकर दूसरा व संयुक्त रुप से तीसरा स्थान हासिल किया है। प्रिंसिपल सतीश गर्ग ने बाजी मारने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दी।

स्टार वे में 95.5 फीसदी अंक के साथ मनीष अव्वल: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दूसरी कक्षा का परीक्षा परिणाम स्टार वे हाई स्कूल का शत प्रतिशत रहा। स्कूल के मनीष कुमार ने 95.5 फीसदी अंक लेकर शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें कुल 477 अंक मिले जबकि निधि 408 अंक लेकर दूसरे व पूनम 403 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही। स्कूल के छह छात्र मेरिट व 14 प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं। स्कूल प्रबंधक विक्रम लूथरा ने इसके लिए छात्रों के साथ स्कूल स्टाफ को भी बधाई दी।

विश्व समता के जिले में टॉप टेन में रहे स्कूल के तीन छात्र: विश्व समता हाई स्कूल गांधीनगर का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के तीन बच्चों ने जिले में टॉप टेन में जगह बनाई है। स्कूल के 47 बच्चों को मेरिट में स्थान मिला है। प्रिंसिपल पूनम तंवर ने बताया कि दसवीं कक्षा की परीक्षा में उनके स्कूल के 105 बच्चों ने हिस्सा लिया था। जिनमें छात्र दिलीप कुमार 486 अंक लेकर जिले में टॉप टेन में द्वितीय स्थान पर रहा। जबकि छात्रा रुपिंद्र कौर 483 अंक लेकर टॉप टेन की सूची में पांचवां स्थान व अभिषेक ने 478 अंक प्राप्त कर सातवां स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि स्कूल के 47 विद्यार्थियों ने मैरिट सूची में स्थान बनाया है। जबकि करीब 90 प्रतिशत बच्चों ने प्रथम श्रेणी में स्थान बनाकर स्कूल व अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया है।

खुर्दी में महक ने स्कूल में मारी बाजी, 93.8 फीसदी अंक लेकर रही अव्वल: स्टार वे सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुर्दी के छात्रों ने भी दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल की महक ने 93.8 फीसदी अंक हासिल कर पहला स्थान पाया। जबकि नेहा ने 90.2 फीसदी अंक हासिल कर दूसरा व कृतिका ने 89.8 फीसदी अंक लेकर स्कूल में तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल की महाविश ने 87.2 फीसदी तनुज ने 87 फीसदी अंक हासिल कर चौथा व पांचवां स्थान हासिल किया। तानिया व नवनीत ने 86.4 फीसदी अंक हासिल किए। जबकि वंशिका को 86 फीसदी, अक्षिता को 85 फीसदी धीरज को 83.80 फीसदी व शगुन को 82.80 फीसदी अंक हासिल हुए। प्रिंसिपल दीपमाला कांबोज ने बताया कि स्कूल का रिजल्ट 92 फीसदी रहा। दो छात्र 90 फीसदी से ज्यादा अंक लेने में कामयाब रहे। 9 छात्रों ने 80 व 90 के बीच अंक हासिल किए। जिले में तृतीय व ब्लॉक में प्रथम स्थान दहिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल कलावड़ की अंजली ने प्राप्त किया

दहिया स्कूल रहा सरस्वती नगर ब्लॉक में प्रथम: दहिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल कलावड़ की दसवीं की अंजली ने जिले में तृतीय व ब्लाक में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

X
Yamunanagar News - haryana news world and shivalik 3 3 dahiya and new happy 2 2 students in top ten
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना