• Hindi News
  • Haryana
  • Yamunanagar
  • नारद जी की तरह ही मीडिया भी लोक कल्याण व राष्ट्र निर्माण के कार्यों में लगा है : भारद्वाज
--Advertisement--

नारद जी की तरह ही मीडिया भी लोक कल्याण व राष्ट्र निर्माण के कार्यों में लगा है : भारद्वाज

विश्व संवाद केंद्र द्वारा ब्रह्मांड के आदि पत्रकार देवर्षि नारद की जयंती के उपलक्ष्य में मीडिया और राष्ट्र धर्म...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:00 AM IST
नारद जी की तरह ही मीडिया भी लोक कल्याण व राष्ट्र निर्माण के कार्यों में लगा है : भारद्वाज
विश्व संवाद केंद्र द्वारा ब्रह्मांड के आदि पत्रकार देवर्षि नारद की जयंती के उपलक्ष्य में मीडिया और राष्ट्र धर्म विषय पर गोष्ठी का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में डीसी गिरीश अरोड़ा व मुख्य वक्ता के रूप में हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवक व व्यवसायी मान सिंह आर्य ने की। कार्यक्रम की शुरूआत देवर्षि नारद के चित्र पर पुष्पाजंलि से हुई।

इस मौके पर प्रशांत भारद्वाज ने कहा कि नारद जी का सम्पूर्ण जीवन ही मानवता के कल्याण के लिए समर्पित था। वह खरी-खरी कहने के लिए प्रसिद्ध थे, यही कारण था कि उन्हें अनेक लोगों के कोप का भाजन भी बनना पड़ा था। वास्तव में यदि बारीकी से देखा जाए तो मीडिया भी इसी प्रकार की भूमिका निभाते हुए लोक कल्याण, समाज व राष्ट्र निर्माण के कार्यों में लगा हुआ है। कुछ एक मामले ऐसे भी आए है जिनके कारण मीडिया की छवि धूमिल हुई है। लेकिन उसकी परवाह न करते हुए हम सभी साथी निष्पक्ष, स्वतंत्र और निर्भीक पत्रकारिता करें, इस बात की प्रेरणा हमें नारद जी से मिलती है।

उपायुक्त गिरीश अरोड़ा ने कहा कि कई बार पत्रकार समाचार जल्दी भेजने के प्रयास में सभी पक्षों की बातें नहीं सुन पाते जिस के कारण मीडिया के ऊपर पक्षपात के आरोप भी लग जाते है। इसलिए मीडिया कर्म करते हुए इस बात का विशेष ध्यान रखे कि हम अपनी रिपोर्टिंग में सभी पक्षों की बात, तथ्यों, आंकड़ों और सत्य पर आधारित सूचनाओं के साथ दे। इस दौरान समाजसेवी कुंवरपाल सिंह, सुरेश शर्मा, विश्व संवाद केन्द्र प्रमुख हरिंद्र मोहन, सुनील कुमार, डीआईपीआरओ स्वर्ण सिंह जंजोटर, मनोज पांडेय आदि मौजूद रहे।

यमुनानगर | ब्रह्मांड के आदि पत्रकार देवर्षि नारद जी की जयंती पर मीडिया और राष्ट्र धर्म विषय पर चर्चात्मक संगोष्ठी आयोजित की गई।

X
नारद जी की तरह ही मीडिया भी लोक कल्याण व राष्ट्र निर्माण के कार्यों में लगा है : भारद्वाज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..