Hindi News »Haryana »Yamunanagar» जल बचाने में महिलाओं की अहम भूमिका : एडीसी

जल बचाने में महिलाओं की अहम भूमिका : एडीसी

राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम में पब्लिक हेल्थ वासो की ओर से ग्राम पंचायतों का क्षमता संवर्धन कार्यक्रम...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:00 AM IST

जल बचाने में महिलाओं की अहम भूमिका : एडीसी
राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम में पब्लिक हेल्थ वासो की ओर से ग्राम पंचायतों का क्षमता संवर्धन कार्यक्रम आयोजित किया गया। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में एडीसी केके भादू पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला सलाहकार रजनी गोयल ने की।

एडीसी केके भादू ने कहा कि विशेषतौर पर महिलाएं जल को बचाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। जल ही जीवन का आधार है और इसे बचाने का हम सभी का दायित्व है। पानी का दूसरा अर्थ जीवन है, क्योंकि शरीर के लिए जैसे खून जरूरी तत्व है वैसे ही पानी भी हमारे शरीर के लिए एक आवश्यक तत्व है। इसलिए पानी को सोच-समझकर इस्तेमाल करना चाहिए। रिर्सोस पर्सन लखविंद्र कुमार ने पंचायतों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर जल बचाने के प्रति जागरुकता को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी कराई गई। जिसमें प्रथम पुरस्कार आंगनबाड़ी वर्कर कंवलजीत, द्वितीय पुरस्कार नया गांव के सरपंच पृथ्वी सिंह और तीसरा पुरस्कार स्कूल अध्यापिका अमृता ने प्राप्त किया। उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसडीओ श्याम लाल, गौतम कुमार, जेई ईश्वर सिंह, वीआरसी अशोक कुमार, सरपंच मुकारबपुर तैयूब हुसैन, दीपक कुमार व विशाल कुमार मौजूद रहे।

यमुनानगर | राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम शपथ लेते लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Yamunanagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×