Hindi News »Haryana »Yamunanagar» ओवरलोड ट्रकों से परेशान अमादलपुर स्कूल बच्चों ने कक्षाएं छोड़ सड़क पर लगाया जाम

ओवरलोड ट्रकों से परेशान अमादलपुर स्कूल बच्चों ने कक्षाएं छोड़ सड़क पर लगाया जाम

रेत-बजरी से भरे ओवरलोड वाहनों के खिलाफ स्कूली बच्चे सड़क पर उतर आए हैं। अमादलपुर के सरकारी स्कूल में गुरुवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:45 AM IST

रेत-बजरी से भरे ओवरलोड वाहनों के खिलाफ स्कूली बच्चे सड़क पर उतर आए हैं। अमादलपुर के सरकारी स्कूल में गुरुवार को क्लास से बच्चे बाहर निकल आए और अमादलपुर-जगाधरी रोड पर पहुंच गए। देखते ही देखते वहां पर सात गांव के लोग भी पहुंच गए और अघिकारियों के ख़िलाफ़ नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर दिया। गुससाए बच्चे ओवरलोड वाहनों पर चढ़कर नारेबाज़ी करने लग गए। गए और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। तीन घंटे तक कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। करीब साढ़े दस बजे डीएसपी देसराज और बुधिया थाना एसएचओ मौके पर पहुंचे। इस दौरान बच्चों ने उनसे पूछा कि ओवरलोड वाहन लिंक रोड से क्यों चल रहे। पुलिस क्या कर रही है। पुलिस या तो उन्हें सुरक्षा दे या फिर ओवरलोड बंद करे। बाद में डीएसपी देसराज ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए आश्वासन दिया कि रोड पर भारी वाहन नहीं चलने दिए जाएँगे। पुलिस दोनों तरफ नाकाबंदी कर सुबह सात से शाम छह बजे तक भारी वाहनों को रोकेगी। इसके बाद लोग शांत हुए।

गांव अमादलपुर के सरपंच रमेशचंद, मालीमाजरा के सरपंच मेनपाल, गौरव, विनय राणा, अरविंद, मनोज, पारस राणा, रजत ने बताया कि अमादलपुर के सरकारी स्कूल में कई गांव के बच्चे पढ़ते हैं। ओवरलोड वाहनों के डर से कुछ बच्चों को स्कूल जाना बंद कर दिया है। इसको लेकर सीएम विंडो पर भी शिकायत दी है। वहां कोई सुनवाई होती दिखाई नहीं दी तो मजबूरन जाम लगाना पड़ा।

बच्चों को देखकर भी ब्रेक नहीं लगाते वाहन चालक: अमादलपुर स्कूल में पढ़ने वाले रोहित, प्रदीप कुमार, ज्योति और नीतू ने बताया कि जब वे सुबह स्कूल में आते हैं तो सड़क पर वाहनों की लाइन लगी रहती है। सड़क पार करने का भी उन्हें मौका नहीं मिलता। ट्रक चालक बच्चों को देखकर भी ब्रेक नहीं लगाते, तेज रफ्तार में वाहन निकालते हैं। इससे उन्हें स्कूल आने में डर लगता है। वे घर जाकर अपने मां-पिता को इस बारे में बता रहे थे। कई बार वाहन चालकों को ग्रामीणों ने समझाया, लेकिन वे नहीं माने। मजबूरी में उन्हें वीरवार को सड़क पर उतरना पड़ा।

चेकिंग से बचने के लिए लिंक रोड से निकलते हैं ट्रक

ट्रक व डंपर चालक ओवरलोड रेत-बजरी लेकर चलते हैं। मुख्य रोड पर आरटीए और पुलिस टीमें चेकिंग पर रहतीं हैं। ओवरलोड की कार्यवाही से बचने के लिए ट्रक चालक लिंक रोड से वाहन निकाल रहे हैं। चार दिन पहले फतेहपुर, साबापुर समेत अन्य गांव के लोग भी डीसी और विधायक को मिलने पहुंचे थे। इसके साथ ही गुमथला एरिया के लोग भी इसको लेकर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Yamunanagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×