--Advertisement--

कुर्सी पर थी 3 की निगाह; ज्योतिषी अविनाश को मिली काका रिक्शा पर सवार, ईश्वर के हिस्से नारियल

Yamunanagar News - नगर निगम मेयर के लिए 4 प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने के बाद 12 मैदान में रह गए हैं। शनिवार को दोपहर बाद चुनाव...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:07 AM IST
Yamunanagar News - the chair was on 3 astrologer avinash meets kaka rickshaw god part of coconut
नगर निगम मेयर के लिए 4 प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने के बाद 12 मैदान में रह गए हैं। शनिवार को दोपहर बाद चुनाव आवंटन की बारी आई तो सबसे ज्यादा टफ कुर्सी चिह्न पर फैसला करना था। इस पर तीन प्रत्याशियों ने दावा जताया था। ज्योतिषी अविनाश गोयल, दिलीप सिंह कंडारा व ईश्वर दयाल ने नामांकन पत्र में चुनाव निशान का पहला विकल्प कुर्सी भरा था।

चुनाव अधिकारियों की ओर से तीनों उम्मीदवारों की पर्ची डाली गई। सहमति से दो उम्मीदवारों ने ज्योतिषी अविनाश गोयल को पर्ची निकालने की बात कही। गोयल ने पर्ची निकाली तो चिह्न उनके नाम पर अलॉट हुआ। दिलीप को किताब और ईश्वर दयाल को फल समेत नारियल का पेड़ मिला। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी राकेश शर्मा काका को भी पसंदीदा चुनाव चिह्न रिक्शा के लिए आजाद प्रत्याशी योगेश सेठी का सामना करना करना पड़ा। दोनों उम्मीदवारों की सहमति से रादौर की एसडीएम डॉ. पूजा भारती ने पर्ची निकाली। इसमें राकेश काका के नाम की पर्ची निकल गई। इसके तुरंत बाद काका रिक्शा लेकर प्रचार पर निकल पड़े।

भाजपा अपने चुनाव चिह्न पर लड़ रही है, इसलिए मदन चौहान को कमल का फूल मिला है जबकि बसपा-इनेलो के प्रत्याशी संदीप गोयल गट्टू को बसपा का चुनाव चिन्ह हाथी मिला। सांसद राजकुमार सैनी के लोकतंत्र सुरक्षा मंच समर्थित सुशील कुमार को चक्की, पूर्व डीजीपी पृथ्वीराज के प्रत्याशी विशाल खान को बस, सुनील कुमार को लालटेन, मान सिंह को घड़ी, योगेश सेठी को डमरू और इकलौती महिला प्रत्याशी अनीता रानी को कैंची मिली है।

इनेलो ने विधायक के वार्ड में विपक्ष को किया था एकजुट, प्रत्याशी का भाई चला गया भाजपा के साथ

यमुनानगर | वार्ड-8 से इनेलो-बसपा प्रत्याशी विनोद मरवाह के भाई विजय मरवाह विधायक घनश्याम दास अरोड़ा के साथ भाजपा प्रत्याशी संगीता सिंघल के लिए प्रचार करते हुए। (संबंधित खबर पेज-2)

रामपाल तीर कमान से साधेंगे निशानाः 33 साल से लगातार निकाय चुनाव जीतने वाले सतपाल डग्गा तीन चुनाव जहाज चुनाव निशान पर जीते थे। इस बार उनके बेटे प्रिंस डग्गा ने भी यही निशान मांगा था। ये निशान पाकर खुश नजर आ रहे प्रिंस ने कहा कि इस निशान की वजह से पिता को सम्मान मिला। वहीं इस वार्ड से इनेलो प्रत्याशी रामपाल को तीर कमान चिन्ह मिला है। रामपाल भी 25 साल से लगातार चुनाव जीत रहे हैं। पार्षद पद के उम्मीदवारों की फेवरेट लिस्ट में उगता सूरज, साइकिल, सिलाई मशीन, जहाज, खजूर का पेड़ व छतरी सबसे फेवरेट निशान थे। इनके अलावा गिलास व पतंग भी फेवरेट चुनाव चिह्न रहे।

सुशल को फिर मिली छतरी

निर्मल साइिकल पर सवार

वार्ड-17 की निवर्तमान पार्षद सुशल जावला को दूसरी बार भी छतरी चुनाव चिह्न अलॉट हुआ। यहां से भाजपा की एकता शर्मा मैदान में हैं जबकि निर्दलीय विनय शर्मा को बाल्टी चिन्ह मिला है। वार्ड-13 से निवर्तमान पार्षद निर्मल चौहान को दोबारा साइकिल मिली है। उनके सामने कांग्रेस समर्थित आरिफ हसन को उगता सूरज मिला है। यहां से गुरचरण सिंह भाजपा सिंबल पर मैदान में है।

Yamunanagar News - the chair was on 3 astrologer avinash meets kaka rickshaw god part of coconut
X
Yamunanagar News - the chair was on 3 astrologer avinash meets kaka rickshaw god part of coconut
Yamunanagar News - the chair was on 3 astrologer avinash meets kaka rickshaw god part of coconut
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..