विज्ञापन

जमीन कब्जाने के लिए किसान ने हाइवे उखाड़ना शुरू किया, डीसी ने दो दिन का समय मांग रोका / जमीन कब्जाने के लिए किसान ने हाइवे उखाड़ना शुरू किया, डीसी ने दो दिन का समय मांग रोका

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 03:07 AM IST

Yamunanagar News - कोर्ट से केस जीतने पर किसान कश्मीर सिंह ढिल्लों ने हाइवे पर अर्थ मूविंग मशीन चला दी। शनिवार सुबह जैसे ही सड़क...

Yamunanagar News - to grab land the farmer started hoisting the highway dc stopped demand for two days
  • comment
कोर्ट से केस जीतने पर किसान कश्मीर सिंह ढिल्लों ने हाइवे पर अर्थ मूविंग मशीन चला दी। शनिवार सुबह जैसे ही सड़क उखाड़नी शुरू की तो मौके पर अधिकारी पहुंच गए। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ जसमेर सिंह भी पहुंचे और किसान से कुछ समय मांगा। इसी बीच डीसी ने फोन पर कश्मीर सिंह से दो दिन का समय मांगा। इस पर किसान ने उखाड़ी सड़क बंद कर दी। सोमवार को वे फिर अपनी जमीन पर कब्जा लेंगे। उधर, एसडीओ जसमेर सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों से बातचीत कर रास्ता निकाला जाएगा ताकि सड़क न टूटे। अधिकारी रविवार को सीएम के सामने उक्त मामला रखने की बात कह रहे हैं।

आज सीएम करेंगे जनसभा | सीएम मनोहरलाल रविवार को दशहरा ग्राउंड में जनसभा करने हैलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। पहले छछरौली में कार्यक्रम बताया जा रहा है। इसके बाद यमुनानगर आएंगे। बताया जा रहा है कि यहां से वे चंडीगढ़ के लिए इसी रोड से रवाना होंगे। इसलिए अधिकारियों ने किसान से दो दिन का समय मांगा है।

सड़क को उखाड़ता अर्थमूविंग मशीन चालक।

वर्ष 2016 में किसान के हक में आया फैसला

अम्बाला-जगाधरी रोड कैल कचरा प्लांट के पास (हरीपुर जट्टान मोड़ से कचरा प्लांट तक नौ बीघा) किसान की जमीन पर रोड बना है। यहां 1951 से सड़क चल रही है। किसान ने जमीन लेने के लिए सरकार और विभाग को कई पत्र लिखे, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। वर्ष 2000 में वह कोर्ट गया। सेशन कोर्ट ने 2016 में किसान के हक में फैसला सुनाया। अक्टूबर में कोर्ट ने 16 नवंबर तक रोड पर किसान को कब्जा देने के आदेश दिए थे, हालांकि फैसले के खिलाफ विभाग की डाली याचिका कोर्ट ने डिसमिस कर दी थी।

मुआवजे लेने को किसान तैयार

पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अब किसान को मुआवजा देने पर विचार कर रहे हैं। जमीन सरकार को देकर किसान मुआवजा लेने को तैयार हैं। किसान ढिल्लों ने बताया कि अगर सरकार कॉमर्शियल लैंड के रेट के हिसाब से मुआवजा दे तो वे तैयार हैं। उनकी जमीन का रेट करीब छह से सात करोड़ बनता है।

X
Yamunanagar News - to grab land the farmer started hoisting the highway dc stopped demand for two days
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन