हरियाणा / मिट्टी के ढेर पर मिला 3 साल बच्ची का शव, दोनों बाजू व टांगों के साथ कई अंग गायब, आंखें भी निकाली गई



कैथल में तितरम-हरसौला रोड पर भट्‌ठे से लापता बच्ची का शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम। कैथल में तितरम-हरसौला रोड पर भट्‌ठे से लापता बच्ची का शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।
X
कैथल में तितरम-हरसौला रोड पर भट्‌ठे से लापता बच्ची का शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।कैथल में तितरम-हरसौला रोड पर भट्‌ठे से लापता बच्ची का शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।

  • दशहरे वाले दिन बच्ची को खेलते छोड़ शौच के लिए गई थी कैथल में तितरम-हरसौला रोड पर भट्ठे पर काम करे वाली महिला
  • दशहरे से दो दिन पहले ही 6 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश स्थित अपने घर से मजदूरी करने के लिए भट्ठे पर लौटे थे परिजन

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 01:58 PM IST

कैथल. कैथल जिले के गांव तितरम-हरसौला रोड पर स्थित संगम भट्ठे से दशहरे के दिन गायब हुई 3 साल की बच्ची झुग्गी से 200 मीटर दूर मिट्टी के ढेर पर मृत अवस्था में पड़ी मिली। बच्ची की दोनों बाजू कटी हुई थी और कमर से नीचे का हिस्सा भी गायब था, इतना ही नहीं दाेनों आंखें भी निकाली गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया है। पुलिस अब घटना को हत्या और दुष्कर्म से जोड़कर देख रही है और इस एंगल से भी जांच कर रही है।

 

बच्ची की मां ने बताया कि वो दशहरे से दो दिन पहले ही 6 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश स्थित अपने घर से मजदूरी करने के लिए भट्ठे पर लौटे थे। दशहरे के दिन बच्ची का पिता झुग्गी की दीवार बना रहा था और बच्चे बाहर खेल रहे थे। बच्चों को खेलते छोड़ दोपहर करीब साढ़े 11 बजे झुग्गियों के पीछे शौच के लिए चली गई। लौटी तो बच्ची वहां नहीं थी। मजदूरों ने बच्ची को आसपास खेतों में भी तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चला था। सूचना के बाद तितरम थाना पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। बच्ची के पिता की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज करने के बाद भी पुलिस बच्ची को खेतों और पास लगती माइनर पर तलाश कर चुकी थी।

 

शुक्रवार को झुग्गियों से कुछ ही दूरी पर सुबह चार बजे से ही मिट्टी के ढेर पर कुत्ते मंडरा रहे थे। दादी ने बताया कि बच्ची के गायब होने के बाद पहले उन्होंने यहां कुत्तों को नहीं देखा था। सुबह छह बजे झुग्गी में रहने वाले बच्चे मिट्टी के ढेर की ओर गए तो उन्होंने शव को देखा और जानकारी दी। बच्ची की दोनों बाजू कटी हुई थी और कमर से नीचे का हिस्सा भी गायब था, इतना ही नहीं दाेनों आंखें भी निकाली गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया है। पुलिस अब घटना को हत्या और दुष्कर्म से जोड़कर देख रही है।

 

मां बोली-किसी से दुश्मनी नहीं
बच्ची की मां ने बताया कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। उन्हें किसी पर संदेह भी नहीं है, लेकिन अगर भट्ठे पर सीसीटीवी कैमरे लगे होते तो शायद कुछ सबूत मिल जाते। उन्होंने कहा कि एक साल पहले भट्ठे पर ईंट पाथने वाली लेबर और भट्ठा मालिक के बीच झगड़ा हुआ था। बाद में एक इंजन भी चोरी हुआ था। पक्का तो नहीं, लेकिन हो सकता है कि कोई भट्ठा नहीं चलने देना चाहता है और घटना को अंजाम दिया हो। अभी 15 से 20 मजदूर परिवार ही भट्ठा पर काम कर रहे हैं और वे आपस में सभी को जानते हैं।

 

भट्ठा मालिक जांच में सहयोग करने के साथ ही पोस्टमार्टम करवाने के लिए बच्ची के पिता के साथ रोहतक गया है। भट्ठे मुंशी व लेबर से भी अलग अलग पूछताछ की जा रही है। लेबर के संबंध में पूरी जानकारी एकत्र की जा रही है। पुलिस हत्या, दुष्कर्म और तांत्रिक विद्या समेत सभी एंगल पर काम कर रही है।

मुकेश कुमार, एसएचओ थाना तितरम।

 

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना