हरियाणा / विदेश जाने को 16 लाख नहीं दिए तो गुस्से में बोला, 'तलाक-तलाक-तलाक'



a muslim lady to be divorced orally when not fulfilled dowry demand
X
a muslim lady to be divorced orally when not fulfilled dowry demand

  • पति-सास, जेठ व जेठानी पर दहेज प्रताड़ना मुस्लिम ह्यूमन प्रोटेक्शन ऑफ मैरिज एक्ट के तहत केस

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 10:37 AM IST

लाडवा (कुरुक्षेत्र). लाडवा कस्बे में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति सहित सास, जेठ-जठानी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 

लाडवा निवासी नजमा ने बताया कि उसकी शादी पांच साल पहले मुस्तापुर नजीबाबाद यूपी निवासी वेल्डिंग का काम करने वाले मोहम्मद मुकर्रम से हुई थी। शादी के बाद उसके पास तीन साल का लड़का है। शादी के कुछ दिन बाद ही पति व ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे थे।

 

महिला का कहना है योजनाबद्ध तरीके से पति सऊदी अरब चले गए। उनके जाते ही ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। मजबूरी में लाडवा में मायके में रही। डेढ़ साल सऊदी अरब में रहने के बाद पति वापस आए। कुछ दिन मायके में रहे। मायके वालों ने लाडवा में हमें अलग किराए का मकान दिलाया। डेढ़ साल तक यहां रहे। उसके बाद उसे लड़का हो गया।

 

महिला ने बताया कि कुछ दिन यहां रहने के बाद फिर उससे 16 लाख रुपए मायके से लाने की डिमांड करने लगे। पैसे की व्यवस्था न होने पर मारपीट की। एसएचओ लाडवा ओमप्रकाश ने बताया कि महिला की शिकायत पर पति मोहम्मद मुकर्रम, सास शकीला, जेठ इरफान व जेठानी मुरसलीना के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकी और मुस्लिम ह्यूमन प्रोटेक्शन ऑफ मैरिज एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज कर जांच कर रहे हैं।

3 बार तलाक बोलकर निकाल दिया घर से
शिकायतकर्ता महिला का कहना है कि पति फिर से सऊदी अरब जाने की रट लगाने लगे। 16 लाख रुपए मायके से न लाने पर जान से मारने की धमकियां देने लगे। घर का कीमती सामान जेवरात नकदी लेकर पति तीन बार तलाक बोलकर जान से मारने की धमकी देकर वहां से चला गया। शिकायतकर्ता का कहना है पति के घर से जाने के बाद वह लाडवा में मायके में रहने लगी। पति व ससुराल वाले लाडवा स्थित किराए के मकान से सारा सामान लेकर यूपी अपने गांव चले गए। शिकायतकर्ता का कहना है उसका पति विदेश जाने की फिराक में है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना