हरियाणा विधानसभा / बजट सेशन के पहले दिन पुलवामा के शहीदों को नमन, कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित



budget session of Haryana Assembly started with homage to the martyrs
X
budget session of Haryana Assembly started with homage to the martyrs

  • सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों तरफ के विधायक एक-एक महीने का वेतन शहीदों के परिजनों को देंगे

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2019, 05:38 PM IST

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार तक तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आज सदन में सबसे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। राज्यपाल द्वारा अभिभाषण भी हुआ। 25 फरवरी को प्रदेश का आम बजट पेश किया जाएगा।

 

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण से सदन की कार्यवाही शुरू हुई। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि उनकी सरकार ने नागरिकों को भ्रष्टाचार मुक्त,पारदर्शी और उत्तरदायी शासन प्रदान किया है, जहां हर ओर इस नवसृजित माहौल की सराहना हो रही है, वहीं उनकी सरकार निरंतर युवाओं, वृद्धों, किसानों, जवानों सभी की आकांक्षाओं के अनुरूप नए-नए और साहसिक प्रशासनिक सुधार कर रही है।

 

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में पढ़े शोक प्रस्ताव। मुख्यमंत्री ने पिछले सत्र से लेकर अब तक दिवंगत हुए महानुभावों के लिए शोक व्यक्त किया। सदन की कार्यवाही के दौरान सदन के नेता व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में पुलवामा में आतंकी हमले का निंदा प्रस्ताव रखा और भारत सरकार से मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की गई। इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों का एक महीने का वेतन पुलवामा में शहीद हुए परिवारों को दिए जाने का भी प्रस्ताव रखा।

 

मुख्यमंत्री के बाद नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने भी शोक प्रस्ताव पढ़ा। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने भी कहा कि इनेलो विधायक पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को एक महीने की सैलरी देंगे। अभय चौटाला ने सदन के सभी सदस्यों को अपनी एक महीने की सैलरी शहीदों के परिवार वालों को देने के लिए भी कहा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना