--Advertisement--

रात 9.45 बजे घर पहुंचा कारोबारी तो किचन में खून से लथपथ पड़ी थी पत्नी और 4 साल के बेटे की लाश, मर्डर करने वाले ने नहीं छुआ घर का सामान

CCTV फुटेज उठाएगी कातिल के चेहरे से पर्दा, ये हो सकती है डबल मर्डर की वजह

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 04:33 PM IST

अम्बाला सिटी। सिटी रामनगर में रहने वाली एक महिला व उसके गोद लिए बेटे की किसी ने बेरहमी से हत्या कर दी। प्राथमिक जांच में दोहरे हत्याकांड की वजह प्रॉपर्टी विवाद बताया जा रहा है क्योंकि वारदात लूटपाट के इरादे से नहीं हुई। यही कारण है कि पुलिस के शक की सूई अपनों पर घूम रही है। फिलहाल अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। मगर पुलिस ने मृतका के पति देवेंद्र की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

किचन में खून से लथपथ पड़ी थी पत्नी की लाश और गोद में था 4 साल का बेटा


दरअसल, रामनगर में रहने वाला 60 वर्षीय देवेंद्र कुमार कपड़ा मार्केट में कंबल व तौलिए का कारोबार करते हैं। जिसके पास पत्नी निर्मल से चार बच्चे हैं। इनमें तीन बेटियां और एक बेटा है। सभी बेटियां शादीशुदा हैं। चूंकि 25 साल की उम्र में देवेंद्र के बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी। इसलिए उसने पत्नी की मानसिक परेशानी दूर करने के लिए किसी से चार साल पहले लड़का गोद लिया था। जिसका नाम दिनेश था और अब वह इन दोनों के साथ ही रह रहा था। बीती 8 नवंबर को मार्केट बंद होने के कारण देवेंद्र दुकानदारों को मिलने गया था। रात करीब नौ बजे वह ट्रेन से अम्बाला आ गया था। इसके बाद उसने रसीद बुक, मोबाइल और 15 हजार दुकान में रख दिया। फिर वह पौने दस बजे घर पहुंचा। तब उसने पत्नी निर्मल को आवाज लगाई, लेकिन वह नहीं आई। इसके बाद वह रसोई की तरफ पहुंचा तो वहां निर्मल का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा था। यही नहीं चार वर्षीय दिनेश भी मृत था।


निर्मल के सिर पर किया हमला, बेटे का घोंटा गला

जिस समय वारदात को अंजाम दिया, उस समय निर्मल रसोई में काम कर रही थी। कातिल ने पहले निर्मल के साथ उलझने की कोशिश की और उसका गला दबाया। मगर शोर होने पर उसने तेजधार हथियार से हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया। चूंकि उस समय निर्मल का बेटा दिनेश टाॅयलेट कर रहा था। लिहाजा शोर सुनकर वह भी मौके पर आ गया। जब कातिल की उस पर नजर पड़ी तो उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। खास बात यह है कि यह वारदात के दौरान किसी तरह की छीनाझपटी या लूटपाट भी नहीं हुई। घर के अन्य कमरों में रखा तकरीबन सामान सुरक्षित पड़ा है। सीन ऑफ क्राइम विशेषज्ञ डॉ. जीआर जैन ने मौके का मुआयना कर कुछ फिंगर प्रिंट एकत्रित किए हैं ताकि कातिल के पकड़े जाने पर उससे मिलान किया जा सके।


दोहरे हत्याकांड की ये है सबसे बड़ी वजह

पता चला है कि देवेंद्र के पास तीन दुकानें और एक घर है, जो कॉमर्शियल साइट पर हैं। कुल मिलाकर उसके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है और इन सब की इकलौती मालिक देवेंद्र की पत्नी निर्मल हैं। चूंकि निर्मल के बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी, इसलिए उसने एक लड़का गोद ले लिया था जो धीरे-धीरे बड़ा हो रहा था। कहीं ये सारी प्रॉपर्टी उसके नाम न चली जाए, इसलिए यह सबसे बड़ा कारण हो सकता है कि मां-बेटे को मौत के घाट उतार दिया गया।


सीसीटीवी फुटेज उठाएगी कातिल के चेहरे से पर्दा, पुलिस तलाश में जुटी


भले ही पुलिस किसी नतीजे पर न पहुंची हो, लेकिन पुलिस ने कातिल तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया है। महिला के घर कौन किस टाइम आया, इसे लेकर भी आस-पड़ोस से पूछताछ चल रही है। इसके अलावा देवेंद्र के घर आने-जाने वालों को लेकर भी डिटेल खंगाली जा रही है। सीसीटीवी फुटेज ही पुलिस की राह आसान कर सकती है इसलिए पुलिस फुटेज खंगाल रही है।


दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। प्राथमिक जांच में प्रॉपर्टी विवाद ही सामने आया है। फिर भी असल कारणों को जानने के लिए पुलिस जांच कर रही है।

- अशोक कुमार, एसपी अम्बाला।

महिला के शव। महिला के शव।
बच्चे के शव को उठाए हुए उसके परिजन। बच्चे के शव को उठाए हुए उसके परिजन।
महिला के शव को लेकर जाते हुए पुलिस। महिला के शव को लेकर जाते हुए पुलिस।
मृतक महिला का पति दवेंदर कुमार सचदेवा जानकारी देते हुए। मृतक महिला का पति दवेंदर कुमार सचदेवा जानकारी देते हुए।
X
महिला के शव।महिला के शव।
बच्चे के शव को उठाए हुए उसके परिजन।बच्चे के शव को उठाए हुए उसके परिजन।
महिला के शव को लेकर जाते हुए पुलिस।महिला के शव को लेकर जाते हुए पुलिस।
मृतक महिला का पति दवेंदर कुमार सचदेवा जानकारी देते हुए।मृतक महिला का पति दवेंदर कुमार सचदेवा जानकारी देते हुए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended