पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ सीआरपीएफ जवान गिरफ्तार, आई-कार्ड दिखाकर बच निकलता था पुलिस से

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसटीएफ गिरफ्त में मुकेश (बायें) और उमेदा राम (दायें)।
  • मध्यप्रदेश के नीमच में ड्यूटी करता है आरोपी उमेदा राम
  • मध्यप्रदेश का ही एक अन्य आरोपी मुकेश भी साथ में गिरफ्तार
Advertisement
Advertisement

अम्बाला। हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान को 6 किलो 280 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। एक अन्य को भी उसके साथ पकड़ा है। पुलिस ने दोनों को कुरुक्षेत्र के बिरला मंदिर के पास से पकड़ा है। यहां वे नशे की सप्लाई करने आए थे। 

ट्रेन से आए थे कुरुक्षेत्र, अकसर देने आते थे सप्लाई
स्पेशल टास्क फोर्स के डीएसपी कुलभूषण ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि दो नशा तस्कर ट्रेन से अफीम की सप्लाई करने कुरुक्षेत्र आ रहे हैं। यदि नाकाबंदी की जाए तो उन्हें पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर एसटीएफ ने अपनी टीम गठित की और कुरुक्षेत्र के बिरला मंदिर पर तैनात कर दी। 


मुखबिर ने आरोपियों को दिखा दिया। एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ हुई तो पता चला कि उनमें से एक उमेदा राम सीआरपीएफ का जवान है। जो राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है और मध्यप्रदेश के नीमच में सीआरपीएफ में ड्यूटी कर रहा है। दूसरे की पहचान मध्यप्रदेश के मुकेश कुमार के रूप में हुई। दोनों के बास से 6 किलो 280 ग्राम अफीम मिली। पूछताछ में बताया कि दोनों कुरुक्षेत्र, अम्बाला, चंडीगढ़ में ट्रेन से नशे की सप्लाई करने आते थे। 

आई-कार्ड दिखाकर बच निकलता था उमेदा राम
उमेदा राम ने बताया कि जब भी पुलिस उसकी जांच करती थी तो वह सीआरपीएफ का आई-कार्ड दिखाकर बच निकलता था। इससे पुलिस उसकी जांच नहीं करती थी। इस तरह से नशा तस्करी कर रहा था। उसने मुकेश की कटिंग भी सीआरपीएफ की तरह करवा रखी थी ताकि दोनों पर किसी का शक न हो। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement