हरियाणा / दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत, देर रात झुग्गी में टीवी देख रहे थे 7 लोग

अंबाला छावनी में किंग पैलेस के पास दीवार का मलबा। अंबाला छावनी में किंग पैलेस के पास दीवार का मलबा।
five died including three children in an accident of wall collapsing on Slums at Ambala
five died including three children in an accident of wall collapsing on Slums at Ambala
X
अंबाला छावनी में किंग पैलेस के पास दीवार का मलबा।अंबाला छावनी में किंग पैलेस के पास दीवार का मलबा।
five died including three children in an accident of wall collapsing on Slums at Ambala
five died including three children in an accident of wall collapsing on Slums at Ambala

  • अंबाला छावनी में शुक्रवार रात करीब साढ़े 9 बजे घटी घटना, 3 माह की बच्ची गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर
  • इलाके के लोगों ने किंग पैलेस संचालक व नाले में निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार पर लगाया आरोप
  • मंत्री अनिल विज ने मौके से ही डीसी अशोक शर्मा को फोन कर मामले में जांच करने को कहा

दैनिक भास्कर

Oct 05, 2019, 11:40 AM IST

अंबाला. अम्बाला छावनी में किंग पैलेस के गुड़गुड़िया नाले की तरफ बनी 9 फुट ऊंची पिछली दीवार झुग्गी-झोंपड़ी पर गिर गई। झोंपड़ी में परिवार के 7 सदस्य टीवी देख रहे थे। हादसे में 3 बच्चों समेत 5 की मौके पर मौत हो गई, जबकि मां व बेटी और एक युवक घायल हो गए। घायलों को तुरंत कैंट सिविल अस्पताल में लाया गया। 3 माह की बच्ची की गंभीर हालत देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक अंबाला छावनी इलाके में देर रात करीब साढ़े 9 बजे किंग पैलेस की दीवार के पीछे झुग्गी में कुछ लोग टीवी देख रहे थे। अचानक बीच डिश के सिग्नल टूट गया, जिसे सही करने के लिए बचकुंड नाम का एक व्यक्ति छत पर चढ़ा और सिग्नल ठीक करने के बाद जैसे ही नीचे उतरा दीवार ढह गई। हादसे में मरने वालों में साला-जीजा भी शामिल। इनकी पहचान 25 वर्षीय तस्लीम, 12 साल का अमित, सात वर्षीय सुमित, पांच वर्षीय बाबू और बालू शामी 25 साल का निधन हो गया। इनमें तस्लीम और शामी साले-जीजा बताए जा रहे हैं, जबकि चार महीने की बच्ची जन्नत और 18 वर्षीय खुशी सहित एक अन्य व्यक्ति को घायल अवस्था में छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके अलावा चार माह की बच्ची और उसकी मां हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई।

 

घटना के बाद सिविल अस्पताल में इलाके के लोग इकट्ठा हो गए, जिन्होंने किंग पैलेस संचालक व नाले में निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार पर आरोप लगाया। इन्होंने हादसे की वजह किंग पैलेस के पीछे बन रही सरकारी पार्किंग को बताया है, जिस वजह से पैलेस की दीवार कमजोर हो कर गिर गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते मौके पर पहुंचे मंत्री अनिल विज ने मौके से ही डीसी अशोक शर्मा को फोन कर मामले में जांच करने को कहा।

 

परिवार सदस्यों को सांत्वना देने के लिए मौके पर चित्रा सरवारा व कांग्रेस नेत्री वेणु अग्रवाल भी पहुंचीं। हादसे में अपने 3 बच्चों, पति व भाई को खोने वाली महिला का रो-रोकर बुरा हाल था। उसका अब एक सहारा एक 3 माह की बच्ची बची है, जिसे पीजीआई रेफर किया गया है।

 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना