जमीन धोखाधड़ी मामला / इनेलो के पूर्व विधायक बड़शामी का रिमांड पूरा, कोर्ट ने भेजा जेल, सीबीआई ने नहीं किया गिरफ्तार

इनेलो के पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी को कोर्ट में लेकर जाते हुए पुलिस। इनेलो के पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी को कोर्ट में लेकर जाते हुए पुलिस।
X
इनेलो के पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी को कोर्ट में लेकर जाते हुए पुलिस।इनेलो के पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी को कोर्ट में लेकर जाते हुए पुलिस।

  • जमीन धोखाधड़ी मामले में दो दिन के पुलिस रिमांड पर थे शेर सिंह बड़शामी

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 04:26 PM IST

यमुनानगर। लाडवा से इनेलो के पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी का दो दिन के पुलिस रिमांड के बाद बुधवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां पुलिस ने दो दिन के रिमांड की और डिमांड की लेकिन जज संदीप कौर की कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं बड़शामी ने जमानत के लिए अर्जी भी लगाई है, उस पर 6 दिसंबर को कोर्ट फैसला सुनाएगी। इस दौरान सीबीआई की टीम भी कोर्ट पहुंची लेकिन उन्होंने न तो कोर्ट में कोई अर्जी दी और न ही बड़शामी को लेकर जाने की गुहार लगाई। 

गौरतलब है कि जेबीटी टीचर भर्ती घोटाले में सजायाफ्ता और लंबे समय से जमानत पर बाहर रह रहे इनेलो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व विधायक शेरसिंह बड़शामी ने 29 नवंबर को अचानक रादौर थाने में सरेंडर कर दिया था। जबकि जेबीटी भर्ती घोटाले में जमानत याचिका रद्द होने के चलते सीबीआई भी उन्हें गिरफ्तार करने की फिराक में थी। इसी दौरान हरियाणा पुलिस ने उन्हें धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार कर 2 दिन के रिमांड पर ले लिया था। 

जेबीटी भर्ती घोटाले में पूर्व सीएम ओपी चौटाला के साथ बड़शामी को 10 साल की सजा हुई थी। करीब साढ़े चार साल पहले शेरसिंह बडशामी को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिल गई थी। गत सितंबर में दिल्ली में कोर्ट ने बड़शामी को सरेंडर करने के आदेश दिए, पर बड़शामी ने ऊपरी अदालत में अपील की। वहां भी अपील रद्द हो गई। लेकिन बड़शामी ने सरेंडर नहीं किया। इस पर दिल्ली से 6 सदस्यीय सीबीआई टीम बड़शामी की गिरफ्तारी के लिए रादौर पहुंची थी।

रादौर पुलिस ने की पूछताछ
मंगलवार को रादौर पुलिस ने रातभर थाने में ही बड़शामी से पूछताछ की। सुबह पुलिस उन्हें गुरुग्राम के लिए लेकर रवाना हो गई। उनके साथ में रादौर एसएचओ गुरदेव सिंह समेत छह पुलिस कर्मी गए। शाम तक टीम वहीं थी। पुलिस के अनुसार शेर सिंह बड़शामी ने पूछताछ में 40 हजार रुपए की रिकवरी कुरुक्षेत्र आवास से कराई है। अन्य पैसे उसने गुरुग्राम में रखे बताए हैं। पुलिस वहां पर पैसों की रिकवरी के साथ-साथ नामजद आरोपी ग्रुरुग्राम निवासी ईश्वर सिंह और कर्म सिंह की भी तलाश में गई। शाम तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा था। 

45 लाख रुपए की रिकवरी पुलिस के लिए चुनौती 
पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी पर अपने ही वर्कर की जमीन का धोखे से बायनामा कराकर 45 लाख रुपए हड़पने का आरोप है। पुलिस ने इस पैसे की रिकवरी के लिए ही उन्हें रिमांड पर लिया है। पुलिस ने कोर्ट में रिमांड मांगते हुए कहा था कि उसे गुरुग्राम में पैसे की रिकवरी के लिए लेकर जाना है। वहीं अन्य साक्ष्य भी जुटाए जाने हैं। जबकि शेर सिंह लंबे समय से अपने कुरुक्षेत्र व गांव स्थित आवास पर ही रह रहे थे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना