--Advertisement--

गीता महोत्सव / कुरुक्षेत्र में आज से शुरू होगा शिल्प और सरस मेले की शुरूआत



geeta mohotsav kurukshetra will host shilp and saras mela
X
geeta mohotsav kurukshetra will host shilp and saras mela

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 01:19 PM IST

कुरुक्षेत्र। इंटरनेशनल गीता महोत्सव का आगाज शुक्रवार को शिल्प मेले के साथ होना है। उद्घाटन समारोह की तैयारियां प्रशासन व केडीबी ने पूरी कर ली है, लेकिन शिल्प सजाने को लेकर तैयारियां अभी अधर में हैं। 7 से 23 दिसंबर तक इस बार शिल्प मेला चलेगा। शिल्प के साथ ही सरस मेला भी लगाया जा रहा है। 
 

दोनों मेले ब्रह्मसरोवर तट पर स्थित सदरियों में चलेंगे। इसके लिए केडीबी की तरफ से सरस के लिए 200 स्टाल दिए हैं। वहीं शिल्पियों के लिए एनजेडसीसी को 200 स्टाल दिए गए हैं। 7 से 23 दिसंबर तक चलने वाले शिल्प मेले में उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक कला केन्द्र, एनजेडसीसी एवं एचटीसी और डीआरडीए की भागीदारी रहेगी। ये मेले सुबह 10 से रात्रि 9 बजे तक चलेंगे। शुक्रवार को शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा शिल्प मेले का उद्घाटन करेंगे। शाम चार बजे से मेला शुरू होगा।
 

शिल्पकारों के ठहरने व खाने की व्यवस्था केडीबी द्वारा की जाएगी। इस बार जाट धर्मशाला व आसपास की धर्मशालाओं में शिल्पकारों और सरस मेले में आने वाले स्वयं सहायता समूहों के रुकने की व्यवस्था की है। केडीबी मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा का कहना है कि शिल्पकारों को यहां हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..