पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशा तस्करी रोकने के लिए 5 करोड़ में 65 स्निफर डॉग खरीदेगी हरियाणा सरकार

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज।
  • गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि स्निफर डॉग की मदद से सीमाओं में सघन जांच की जा सकेगी
  • विज ने विपक्ष पर भी साधा निशाना, कहा- विपक्ष खाली है, उसके पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है

अम्बाला. नशा तस्करी पर रोक लगाने के लिए हरियाणा सरकार जल्द ही 65 स्निफर डॉग खरीदने जा रही है। इसको लेकर सरकार 5 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसकी जानकारी मंगलवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दी। 


विज ने कहा कि हरियाणा में मादक पदार्थों की तस्करी बाहर से होती है। हरियाणा में कहीं भी मादक पदार्थों की पैदावार नहीं होती है। ऐसे में दूसरे राज्यों से इसकी तस्करी पर रोकने के लिए राज्य सरकार ने 65 स्निफर डॉग खरीदने का फैसला लिया है, जो जल्द खरीद लिए जाएंगे। इससे सभी सीमाओं पर सघनता से जांच होगी और नशा तस्करों को पकड़ा जा सकेगा। 

प्री-बजट चर्चा का विरोध करने वाले विपक्षी नेताओं पर साधा निशाना
विज ने बजट से पहले सभी विधायकों से प्री-बजट पर लिए जा रहे सुझावों पर कहा कि विपक्ष सकारात्मक कामों का भी विरोध करता है। विपक्ष खाली है। कहने के लिए कुछ नहीं है, जिनके पास कहने के लिए कुछ था, उन्होंने सुझाव दिए हैं। पहले दिन लगभग 71 सुझाव आए हैं, जिनमें से ज्यादातर को बजट में शामिल करने की कोशिश की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें