पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विज के दरबार में पहुंची सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत, नई एसआईटी बनाकर जांच करने के दिए आदेश

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री अनिल विज।
  • युवक का आरोप-मंत्री रहते हुए उनकी सिक्युरिटी कंपनी को प्रभाव के दम पर दिलवाया था ठेका
Advertisement
Advertisement

अम्बाला। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत पहुंची है। शिकायत लेकर आए युवक ने आरोप लगाया है कि सुरजेवाला ने 2008 में मंत्री रहते हुए अपना प्रभाव इस्तेमाल कर उनकी कंपनी को सिक्युरिटी का ठेका दिलवाया था। जबकि उनकी कंपनी ठेके की शर्तों को पूरा नहीं करती थी। बाद में कंपनी फेल हो गई। उनके खिलाफ विजिलेंस की जांच चल रही है। युवक का आरोप है कि इस मामले में सुरजेवाला भी आरोपी है लेकिन एसआईटी ने एक बार भी उनसे पूछताछ नहीं की। इस पर अनिल विज ने अब नई एसआईटी बनाकर जांच करने के आदेश दिए हैं। 


गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को जनता दरबार लगा रखा था। इस दौरान शिकायतकर्ता अजय संधू पहुंचे। उन्होंने अपनी शिकायत में विज को बताया कि उनकी सिक्युरिटी एजेंसी थी। 2008-09 में जब रणदीप सिंह सुरजेवाला बिजली मंत्री थे तो वे बिजली बोर्ड में सिक्युरिटी के ठेके के लिए उनसे मिले थे।


आरोप है कि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस ठेके को दिलवाने के लिए उन्हें कहा कि वे उनके साथी ईश्वर सिंह नैन का 50 प्रतिशत हिस्सा डाल लें। वे ठेका उन्हें दिलवा देंगे। अजय संधू का कहना कि उस दौरान उनकी कंपनी ठेके की शर्तें पूरा नहीं करती थी। लेकिन इसके बावजूद भी सुरजेवाला ने प्रभाव का इस्तेमाल कर उन्हें ठेका दिलवा दिया। बाद में कंपनी फेल हो गई। अब उनके खिलाफ स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की जांच चल रही है। 


अजय संधू का आरोप है कि इस मामले में रणदीप सिंह सुरजेवाला आरोपी हैं, जिन्होंने प्रभाव का इस्तेमाल कर ऐसा किया। इस संबंध में वह शिकायत भी दे चुके हैं लेकिन जांच एजेंसियों ने उनसे एक बार भी पूछताछ नहीं की। अजय संधू यह शिकायत लेकर अनिल विज के पास पहुंचा था। विज ने इस पर  सुनवाई करते हुए डीजीपी को तत्काल एक नई एसआईटी गठित करने के लिए कहा है। 


विज ने कहा कि उन्होंने लिखा है कि नई एसआईटी गठित कर जांच की जानी चाहिए और इसमें रणदीप सिंह सुरजेवाला से भी पूछताछ की जानी चाहिए। यदि कोई अधिकारी दोषी है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए और आरोपियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement