पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के डिस्टेंश एजुकेशन ने शुरू किए 6 नए पाठ्यक्रम

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी व ई-स्कूल गुरु के बीच समझौते के दौरान मौजूद केयू के कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा।
  • कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी व ई-स्कूल गुरु के बीच हुआ समझौता

कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए रूसा प्रोजेक्ट- 2 के तहत ई-स्कूल गुरू प्राईवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत यूनिवर्सिटी दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में 6 नए पाठ्यक्रम शुरू करेगा जिनकी ट्रैनिंग का कार्य ई-स्कूल गुरू की ओर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही अन्य विद्यार्थियों के लिए भी कौशल विकास के लिए ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध करवाए जाएंगे।


इस समझौते पर सोमवार को यूनिवर्सिटी की ओर से रूसा नोडल आफिसर प्रो. मंजूला चौधरी व ई-स्कूल गुरू की ओर से इसके सीईओ शान्तनु रूज ने हस्ताक्षर किए। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा के निर्देशानुसार हुए इस समझौते से यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को ई-स्कूल गुरू के ऑनलाइन प्रशिक्षण का लाभ मिलेगा। 


कुलपति ने इसके लिए ई-स्कूल गुरू के सीईओ व नोडल आफिसर प्रो. मंजूला चौधरी को बधाई दी। इस समझौते के तहत् विश्वविद्यालय के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में 6 नए पाठ्यक्रम जिनमें इंटीग्रेटिड डिप्लोमा इन रिटेल, इंटीग्रेटिड डिप्लोमा इन मैनुफैक्चिरंग, इंटीग्रेटिड डिप्लोमा इन आईटी, डिप्लोमा इन बीएफएसआई, डिप्लोमा इन माइक्रो फाइनेंस व इंटीग्रेटिड डिप्लोमा इन ई-कामर्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को ऑनलाइन टू-टोरियल व प्रशिक्षण ई-स्कूल गुरू की ओर से उपलब्ध करवाए जाएंगे। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें