पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केन्या में फैक्ट्री लगाने का झांसा देकर व्यापारी से ठगे 44 लाख रुपए, जोधपुर के दामाद-ससुर पर आरोप

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपियों ने 25 लाख कैश और 19 लाख का माल मंगाया और पैसे लेकर विदेश गए
  • दो साल में दो गुना पैसा देने का लालच दिया था, पार्टनरशिप का भी दिया था ऑफर
Advertisement
Advertisement

यमुनानगर। यमुनानगर में मारुथी इंटरप्राइजेज के नाम से प्लायवुड का कारोबार करने वाले सेक्टर-17 निवासी मनीष सिंह से विदेश में प्लायवुड फैक्ट्री लगाने के नाम पर 44 लाख, 66 हजार, 524 रुपए की ठगी हो गई। ठगी का आरोप जोधपुर के व्यापारी और उसके ससुर पर है। दोनों के खिलाफ उन्होंने शिकायत एसपी को दी थी। आरोपियों ने 25 लाख रुपए कैश लिए और 19 लाख रुपए का माल मंगवाया था। आरोपियों से मोबाइल पर संपर्क नहीं हो रहा है और वे अपने बिजनेस ठिकानों को भी बंद कर के चले गए हैं। माना जा रहा है कि वे ठगी कर विदेश चले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


मनीष सिंह ने एसपी को शिकायत दी थी कि उसका बुडिय़ा चौक जगाधरी में मारुथी एंटेरप्राइजेज के नाम से प्लाइवुड का बिजनेस है। हंसाराम और केवल राम दोनों जोधपुर में प्लाइवुड का काम करते हैं। दोनों माल लेने के लिए उसके पास आते थे। इसलिए उनकी उनसे अच्छी जान पहचान थी। 20 मई 2018 को आरोपी उनके अॉफिस में आए। 


उन्होंने उसे बताया कि सरकार की तरफ से उन्हें विदेश में माल भेजने और वहां से माल मंगवाने का लाइसेंस मिल गया है। तब उन्होंने उसे बताया कि वे प्लाइवुड का काम विदेश में करेंगे। उन्होंने केन्या में लक्ष्मी टिंबर के नाम से प्लाइवुड फैक्ट्री लगाने की बात कही। तब उन्होंने  उसे कहा कि अगर वे चाहते हैं तो उनकी कंपनी में पार्टनरशिप कर सकते हैं। तब उसे बताया गया कि जो पैसा कंपनी में लगाएंगे दो साल में दोगुणा करके वापस कर देंगे। 


वह उनकी बातों में आ गया। उन्होंने उसे 50 लाख रुपये कंपनी में लगाने का प्रपोजल दिया। इसमें 25 लाख कैश और अन्य माल भेजने की बात हुई। उन्होंने आठ बार में उन्हें माल दिया। वहीं उसने अपने भाई पुनीत के नाम से उनके साथ काम करने का फैसला लिया। उन्होंने उसके भाई के सभी दस्तावेज ले लिए थे। ताकि कंपनी में हिस्सा होने के दस्तावेज तैयार कराए जा सकें। 


काफी समय निकलने के बाद उन्होंने उसकी मोबाइल कॉल को रिसीव करना भी बंद कर दिया। वह उनके बिजनेस पॉइंट बैंगलौर और जोधपुर में गया। वहां पर दोनों बंद मिले। हंसाराम और केवलराम दोनों फरार मिले। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement