कैंट से साहा तक करीब 150 गड्‌ढे, वाहन चालक परेशान

Ambala News - अम्बाला कैंट से साहा व साहा से शाहाबाद तक एनएच 444 ए का निर्माण पता नहीं कब पूरा होगा, परंतु अभी तो इसकी हालत खस्ता है।...

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
अम्बाला कैंट से साहा व साहा से शाहाबाद तक एनएच 444 ए का निर्माण पता नहीं कब पूरा होगा, परंतु अभी तो इसकी हालत खस्ता है। पूरे हाईवे पर बड़े बड़े गड्ढे बन गए हैं। कैंट से टांगरी पुल पार करते ही सड़क पर गड्ढे मिलने शुरू हो जाते हैं और साहा चौक तक लगभग 150 बड़े गड्ढे हैं। इन गड्ढों में गिरकर एक तरफ दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो जाते हैं दूसरी तरफ इन गड्ढों से कई कारों के टायर भी फट चुके हैं।

साहा से शाहाबाद रोड को तो लोगों ने खूनी सड़क कहना शुरू कर दिया है। इस सड़क पर भी कुछ जगह ऐसे गड्ढे बने हुए हैं। इनमें गिरने से दो पहिया वाहन चालकों को काफी चोट लग चुकी है। साहा शाहाबाद रोड पर बने फ्लाईओवर के ऊपर भी सड़क पर एक बड़ा गड्ढा बन गया है। नगला जट्टान के संदीप पुनिया ने कहा कि आए दिन इस रोड पर दो पहिया और चार पहिया वाहन इस रोड की खस्ता हालत के चलते दुर्घटना ग्रस्त हो जाते हैं।

हरड़ा के एडवोकेट कंवरपाल ने कहा कि हाईवे को फोरलेन करने की घोषणा के बाद से सरकार ने इस सड़क पर ध्यान देना बिल्कुल बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि सड़क के हालत देखते हुए लोगों ने शाहबाद की बजाए वाया अम्बाला कैंट आना शुरू कर दिया है।

इसी तरह छावनी से साहा के बीच भी सड़क पर कुछ गड्ढे इतने खतरनाक हैं कि रात को ये दो पहिया वाहन चालक के लिए जानलेवा सिद्ध हो सकते हैंं। समलेहड़ी के अशोक ने कहा कि साहा से तेपला के बीच सड़क पर बने एक गढ्ढ़े से उनकी अपनी कार का टायर फट चुका है।

साहा इंडस्ट्रियल एरिया के कारोबारी जसबीर सिंह ने कहा कि हाईवे को फोरलेन बनकर तैयार होने में दो साल लगेंगे। क्या तब तक इस हाईवे की रिपेयर करवाना सरकार की जिम्मेदारी नहीं। उन्होंने बताया कि कैंट से साहा के बीच ही सड़क पर सौ से ज्यादा गड्ढे हैं। लोगों ने मांग की है कि जल्द से जल्द कैंट से साहा व साहा से शाहाबाद के बीच गड्ढों को ठीक किया जाए।

साहा से शाहाबाद राेड पर भी गहरे गड्‌ढे बने हुए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना