सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के प्रेक्टिकल व प्रोजेक्ट असेसमेंट की तारीख जारी की

Ambala News - भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के प्रेक्टिकल एग्जाम व प्रोजेक्ट असेसमेंट करवाने की डेट जारी...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:15 AM IST
Ambala News - haryana news cbse released the 12th grade practical and project assessment date
भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी

सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के प्रेक्टिकल एग्जाम व प्रोजेक्ट असेसमेंट करवाने की डेट जारी कर दी हैं। स्कूलों को 1 जनवरी से 7 फरवरी के बीच प्रेक्टिकल करवाने होंगे। इसकाे लेकर बाेर्ड ने स्कूलाें काे पत्र भेजा है, वहीं 15 फरवरी से फाइनल एग्जाम हाेंगे। खास बात यह भी है कि प्रेक्टिकल असेसमेंट के खत्म होते ही स्कूल प्रबंधन को बोर्ड की ओर से दिए गए लिंक पर हर स्टूडेंट्स के अंक अपलोड करने होंगे। एक बार लिंक पर मार्क्स अपलोड होने के बाद दोबारा करेक्शन का मौका नहीं मिलेगा। इसलिए स्कूल प्रबंधन ध्यान से हर बच्चे के अंक अपलोड करें।

लिंक पर बैच नंबर, टोटल बैच जानकारी भी देनी हाेगी: इंटर्नल एक्जामिनर और एक्सटर्नल एक्जामिनर के अलावा बोर्ड की ओर से एक ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई जाएगी, जोकि प्रेक्टिकल एग्जाम व असेसमेंट की सुपरविजन करेगा। पुलिस डीएवी के प्रिंसिपल डाॅ. विकास काेहली ने बताया कि बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि स्कूल प्रबंधन को एक लिंक प्रदान किया जाएगा। जिस पर प्रेक्टिकल एग्जाम के दौरान बैच की ग्रुप फोटो करवाकर अपलोड करनी होगी। इस फोटो में बैच के सभी स्टूडेंटस, एक्सटर्नल व इंटर्नल एग्जामिनर, ऑब्जर्वर शामिल होने चाहिए। फोटो में सभी के चेहरे नजर आएं। साथ ही फोटो लैब में ही होनी चाहिए और लैब भी ठीक से फोटो में दिखनी चाहिए। लिंक पर बैच नंबर, टोटल बैच, समय व तिथि की जानकारी देनी होगी। बोर्ड का सॉफ्टवेयर यह सुनिश्चित करेगा कि फोटो जियोटैग्ड व टाइम टैग्ड हो।

X
Ambala News - haryana news cbse released the 12th grade practical and project assessment date
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना