पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस डीएवी स्कूल में हिंदी दिवस पर हास्य कविताओं से सभी हुए लोट-पोट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी

पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में अंतर्सदन कविता प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। बच्चाें ने हास्य रस, प्रकृति प्रेम व देशभक्ति विषयों पर कविताएं सुनाई। हास्य रस की कविताओं ने सबको हंसा-हंसाकर लोट-पोट किया।

प्रकृति के संसाधनों को कैसे बचाया जाए, इस पर बच्चों ने संदेश दिए। देशभक्ति से ओत-प्रोत कविताएं सबके दिल को छू गई। प्रिंसिपल डॉ. विकास कोहली ने कहा कि कविता प्रतियोगिता द्वारा दिए गए संदेशों का हमें पालन करना चाहिए। आज आवश्यकता है कि प्रकृति के संसाधनों को बचाने की।

अंत में विजेता बच्चों को पुरस्कार दिए गए। निर्णायक मंडल की भूमिका इंद्रजीत व मोनिका ने निभाई। हास्य कविता में स्ट्रेंथ हाउस ने प्रथम, ग्लाेरी हाउस ने द्वितीय, करेज हाउस व विजडम हाउस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रकृति प्रेम में ग्लाेरी हाउस प्रथम, विजडम हाउस द्वितीय व स्ट्रेंथ हाउस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पुलिस डीएवी स्कूल में हिंदी दिवस पर कविता पाठ में भाग लेते बच्चे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें