• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • Ambala News haryana news congress39s display former minister baile ruled bjp not governance malicious governance

कांग्रेस का प्रदर्शन, पूर्व मंत्री बाेले-प्रदेश में भाजपा का शासन नहीं, कुशासन दिख रहा

Ambala News - कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री अनिल विज के खिलाफ रविवार सुबह कांग्रेस भवन से रोष जुलूस निकाला व सदर बाजार चौक पर...

Jul 29, 2019, 07:15 AM IST
Ambala News - haryana news congress39s display former minister baile ruled bjp not governance malicious governance
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री अनिल विज के खिलाफ रविवार सुबह कांग्रेस भवन से रोष जुलूस निकाला व सदर बाजार चौक पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व मंत्री अनिल विज का पुतला फूंका। जुलूस हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री निर्मल सिंह तथा अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव चित्रा सरवारा की अगुवाई में प्रारंभ किया गया। जुलूस निकलसन रोड, दाल बाजार, अनाज मंडी, सब्जी मंडी, चौड़ा बाजार, हनुमान मार्केट, सदर बाजार से होता हुआ सदर बाजार चौक पर संपन्न हुआ। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री अनिल विज के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि हरियाणा भाजपा का शासन नहीं बल्कि कुशासन देख रहा है। छावनी में जो भी व्यक्ति भाजपा के खिलाफ होते हैं या भाजपा छोड़ जाते हैं उनपर पुलिस प्रशासन के मदद से रोजाना झूठे पर्चे दर्ज कर दिए जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के अनेक कार्यकर्ता 302, 307 जैसी संगीन धाराओं में नामजद होने के बावजूद सरेआम भाजपा रैलियों में खुले आम घूम रहे हैं। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव चित्रा सरवारा ने कहा कि छावनी में लोगों को डरा धमका के जबरदस्ती भाजपा ज्वांइन कराने का कारनामा चल रहा है उसको मंत्री अनिल विज तुरंत बंद करे। चित्रा ने कहा कि लालकुर्ती मामले में जिस व्यक्ति ने भाजपा के पटके गिराने की सच्चाई दुनिया के सामने लाई थी, उसी व्यक्ति के ऊपर गाज गिरी है जिन्होंने भाजपा ज्वांइन की थी व पटका गले में डाल कर आए थे, मंत्री उनसे पूछताछ करते कि पटके किस तरह से जमीन पर गिराए गए। 60 वर्षीय बुजुर्ग चिरंजीलाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के दबाव के बाद बिना किसी गलती की माफी भी मांगी है। मंत्री ने पुलिस पर इतना दबाव बना रखा है कि चिरंजीलाल को गिरफ्तार किया जाए। चित्रा ने कहा कि भाजपा महिला कार्यकर्ता सरेआम पैसे लेकर मनमर्जी की एफआईआर दर्ज करवाती है। परंतु उन पर मंत्री अनिल विज एफआईआर दर्ज करवाने के बजाए मात्र भाजपा पार्टी से निष्कासित करना ही उचित समझते हैं। मंत्री के पदाधिकारी नशे में धुत होकर नागरिक अस्पताल में हुड़दंग करते सरेआम देखे जा सकते हैं, लेकिन मंत्री ने उन पर भी कोई ठोस कार्रवाई करना उचित नहीं समझा। ऐसे अनेक उदाहरण छावनी में देखे जा सकते हैं। भाजपा कार्यकर्ता के द्वारा सरेआम 12 क्राॅस रोड पर अवैध कब्जा किया हुआ है। इसके अलावा अन्य कई आरोप भी लगाए गए। इस अवसर पर कई कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जुलूस में हिस्सा लिया।

जुलूस निकाल विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता ।

X
Ambala News - haryana news congress39s display former minister baile ruled bjp not governance malicious governance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना