बैंक स्क्वेयर में हर बैंक को मिलेगी जरूरत के हिसाब से जगह : विज

Ambala News - जगाधरी रोड पर बनने वाले बैंक स्क्वेयर में सदर एवं अन्य क्षेत्राें के 34 बैंक शिफ्ट होंगे। 94 करोड़ रुपए की लागत से बनने...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:16 AM IST
Ambala News - haryana news every bank will get space according to the need in the bank square vij
जगाधरी रोड पर बनने वाले बैंक स्क्वेयर में सदर एवं अन्य क्षेत्राें के 34 बैंक शिफ्ट होंगे। 94 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बैंक स्क्वेयर का शिलान्यास शुक्रवार को स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने किया। उन्होंने कहा कि बैंक स्क्वेयर की मुख्य बिल्डिंग 4 मंजिला होगी, साथ ही 9 मंजिला काॅमर्शियल टॉवर भी बनाया जाएगा।

बैंक स्क्वेयर में जरूरत के हिसाब से हर बैंक को जगह मिलेगी। 34 बैंकों ने अपनी ब्रांच को इसमें शिफ्ट करने की हामी भर दी है। शुक्रवार बाद दोपहर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी बैंक एक ही छत के नीचे स्थापित हाेने से लोगों को आने-जाने में दिक्कत नहीं होगी। यहां पर पार्किंग की उचित व्यवस्था के साथ-साथ बैंक स्कवेयर में ऊंचा टाॅवर बनाया जाएगा, जोकि कैंट में सबसे ऊंचा होगा। बाजारों में से बैंकों के हटने से बाजारों में जाम की स्थिति नहीं रहेगी। बैंक स्क्वेयर परिसर में काॅमर्शियल कार्यालयों के साथ-साथ फूड कॉर्नर एवं अन्य व्यवस्थाएं भी होंगी। निर्माण से पहले ही इसकी चारदीवारी बनाने का काम 40 लाख रुपए की लागत से किया जा चुका है।

कैंट में बनने वाले बैंक स्क्वेयर का माॅडल।

दो रैन बसेरों का उद्घाटन

विज ने कैंट बस स्टैंड पर दीन दयाल अंत्योदय योजना के तहत 1.52 करोड़ से बनाए गए रैन बसेरों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यात्रियों के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों को इसकी सुविधा मिलेगी। रैन बसेरों में 4 डोरमेट्री के साथ 200 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। पुरुषों और महिलाओं के रहने के लिए अलग-अलग व्यवस्था है।

इन कार्यों का भी शिलान्यास

मंत्री ने गांव चांदपुरा में 165.60 लाख से जगाधरी-अम्बाला रोड से मुनरेहड़ी तक की सड़क को सुदृढ़ करने का शिलान्यास, गांव रामपुरा में 133.85 लाख की लागत से बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन व इसी गांव में 20 लाख की लागत से बनाई जाने वाली धर्मशाला का शिलान्यास किया। इस अवसर पर भाजपा नेता राजीव डिंपल, आशीष तायल, विद्या सागर, फकीर चंद सैनी, महेंद्र सेठी, अजय पराशर, विजेंदर चौहान, जसबीर जस्सी, बीएस बिंद्रा, बंटी पहलवान, गोपी सहगल, ललिता प्रसाद, रवि बुद्धिराजा, अजय बवेजा मौजूद रहे।

X
Ambala News - haryana news every bank will get space according to the need in the bank square vij
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना