लॉकडाउन मेंे मुर्गियों के लिए नहीं पहुंच रहा फीड

Ambala News - साहा | प्रदेश में जारी लॉकडाउन के चलते पोल्ट्री फार्म में पल रही मुर्गियों को भी फीड न मिलने का संकट गहरा गया है।...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST

साहा | प्रदेश में जारी लॉकडाउन के चलते पोल्ट्री फार्म में पल रही मुर्गियों को भी फीड न मिलने का संकट गहरा गया है। अंडों की गाड़ियां भी आ जा नहीं पा रही हैं। साहा व आसपास के क्षेत्र में लगभग 50 पोल्ट्री फार्म हैं। इनमें लाखों ब्रायलर व मुर्गियां पल रही हैं। इनके लिए हररोज कई क्विंटल फीड चाहिए होती है, जिसमें बाजरा, सोयाबीन, चावल का चूरा, गेहूं का चुरा होता है। इसके अलावा बहुत से पोल्ट्री फार्म वाले वाले कंपनी की रेडीमेड फीड भी इस्तेमाल करते हैं। अब लॉकडाउन के चलते न तो अनाज न ही कंपनी का फीड डीलरों तक या सीधा फार्म तक पहुंच पा रहा है। साथ ही अंडों की ट्रांसपोर्ट में भी बहुत परेशानी आ रही है। इस समस्या से परेशान पोल्ट्री फार्मर प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं। नगला जट्टान गांव के पोल्ट्री व्यवसायी संदीप पुनिया पोल्ट्री ने व्यवसायियों की तरफ से डीसी को ई-मेल भेजकर फीड व अंडों की ट्रांसपोर्ट की सप्लाई को सुचारू बनवाने में मदद की गुहार लगाई है।

पोल्ट्री फीड सप्लाई करने वाले अंग्रेज सिंह ने कहा कि लॉकडाउन से फीड न तो हम तक पहुंच पा रहा है न हम फार्मों तक पहुंचा पा रहे हैं। इससे हमें घाटा तो हो ही रहा है साथ ही मुर्गियों के भूखे मरने का खतरा पैदा हो गया है। पोल्ट्री उद्यमियों ने मांग की है कि पोल्ट्री फीड, अंडों व ब्रायलर लाने ले जाने वाली गाड़ियों को लॉकडाउन से विशेष छूट दी जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना