पानीपत में चौथा केस पॉजिटिव, दुबई से लौटी थी महिला, प्रदेश में अब तक 19 संक्रमित

Ambala News - प्रदेश में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। पिछले 24 घंटे में हरियाणा में एक और केस सामने आया है।...

Mar 27, 2020, 07:25 AM IST
Ambala News - haryana news fourth case positive in panipat woman returned from dubai 19 infected in the state so far

प्रदेश में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। पिछले 24 घंटे में हरियाणा में एक और केस सामने आया है। नया केस पानीपत में मिला है, जहां कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार हो गई है। जबकि राज्य में सबसे अधिक गुड़गांव में कुल 10, फरीदाबाद में दो, सोनीपत, पलवल व पंचकूला में एक-एक लोग संक्रमित हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को कई सहूलितों की घाेषणा की है। अब तक प्रदेश में 52 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश भर पर नजर रखने के लिए अब हर जिलों से चार बार रिपोर्ट मांगनी शुरू कर दी है। इसे लेकर मुख्य सचिव कार्यालय से सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर को पत्र भेजकर कहा गया है कि वे दिन में चार बार जिले की रिपोर्ट निर्धारित प्रफॉर्मा में भरकर ऑन लाइन भेजेंगे। यह रिपोर्ट डीसी को सुबह 8 व 11 बजे, दोपहर बाद 3 बजे और शाम 7 बजे भेजनी है। इस रिपोर्ट में डीसी की ओर से दिन भर की जरूरी खाद्य सामग्री, लॉ एंड ऑर्डर, जिलों की कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी और ई-कॉमर्स की सूचना देनी होगी।

मंदिर में 25-30 लोग कर रहे थे कीर्तन, दो पर केस


अम्बाला | कैंट में एक मंदिर के बाहर तो ताला लगा था, लेकिन अंदर 25-30 लोग कीर्तन कर रहे थे। पुलिस ने दो पुजारियों पर केस दर्ज करवा दिया है।

राज्य के दूसरे युवक की विदेश में मौत

कुरुक्षेत्र | कुरुक्षेत्र के गांव बगथला निवासी प्रिंस की न्यूयॉर्क में कोरोना की वजह से मौत हो गई। भारतीय दूतावास ने बुधवार की रात जिला प्रशासन को सूचना दी। इससे पहले यमुनानगर के साढ़ौरा कस्बे के विपिन की इटली में कोरोना से मौत हो गई थी। बीते सोमवार को एंबेसी से इसकी सूचना परिवार को मिली थी।

लॉकडाउन के दौरान 24 घंटे में नियम तोड़ने वाले 75 लोगों पर एफआईआर

लॉकडाउन में कुछ जगह लोग अभी भी बाहर निकल रहे हैं। पुलिस उनसे सख्ती से निपट रही है। 24 घंटे में लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना करने पर 75 एफआईआर दर्ज की गई है। 24 मार्च से अब तक कुल 186 एफआईआर दर्ज कर 435 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि 1543 वाहनों का चालान किया गया है। इनमें कुछ जब्त भी किए गए हैं।


ग्राउंड रिपोर्ट

पानीपत | शहर में गुरुवार को कोरोना पाॅजिटिव की चौथी रिपोर्ट आई है। 21 मार्च को दुबई से आई महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। मॉडल टाउन की महिला 21 मार्च से ही होम क्वारेंटाइन थी। मॉडल टाउन में पॉजिटिव के अब दो केस हो गए हैं। इंग्लैंड से आया युवक भी 19 मार्च को पॉजिटिव पाया गया था। गुुरुवार को तीन निगेटिव रिपोर्ट भी आई। अब एक रिपोर्ट का इंतजार है। बुधवार को पाॅजिटिव मिली मेदांता अस्पताल की नर्स के पूरे परिवार को हाेम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। मॉडल टाउन की इदगाह कॉलोनी में रहने वाली नर्स के संयुक्त परिवार में 14 सदस्य हैं। घर के बाहर हाेमगार्ड तैनात कर दिया गया है। जिले की व्यवस्था देखने करनाल रेंज के आईजी भारती अरोड़ा खुद पानीपत में घूमीं। दुकानों के बाहर लोगों की भीड़ देखकर आईजी ने सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने करने का आदेश दिया। वहीं, जिला प्रशासन ने शहरवासियों के साथ मीटिंग कर उन लोगों को राशन और खाना पहुंचाने की अपील की जो भूखे रह रहे हैं। कुछ दुकानदारों ने प्रशासन के सामने राशन की किल्ल्त बताई कि शहर से बाहर बॉर्डर पर राशन से लदे ट्रक को शहर में नहीं आने दिया जा रहा है।

15 से सरसों व 20 अप्रैल से शुरू होगी गेहूं की खरीद: मुख्यमंत्री


राजधानी हरियाणा | सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि किसानों को भी चिंता की कोई जरूरत नहीं है। सरकार एक-एक दाने की खरीद करेगी। वर्तमान परिस्थितियों में 14 अप्रैल 2020 तक खरीद संभव नहीं है। परिस्थितियों के अनुकूल होते ही 15 और 20 अप्रैल से क्रमश: सरसों और गेहूं की खरीद की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि जितना संभव हो अपनी फसल को घर में स्टोर करें और संभव न हो पाए तो मार्केटिंग बोर्ड की मदद ली जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और खरीद में देरी के कारण किसानों को हो रहे नुकसान की भरपाई की व्यवस्था के लिए शीघ्र ही राज्य सरकार द्वारा एक योजना घोषित की जाएगी।

डॉक्टरों के लिए एक्सग्रेसिया राशि 50 लाख रु. होगी

सीएम मनेाहर लाल ने कहा है कि सरकार ने कोरोना से संक्रमित लोगों के आइसोलेटिड वार्ड, लैब व इससे जुड़े अन्य कार्य में लगे कर्मचारियों को दी जाने वाली 10 लाख रुपए की एक्सग्रेशिया राशि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब डॉक्टरों के लिए यह राशि 50 लाख, नर्सों के लिए 30 लाख व अन्य कर्मचारियों (चाहे पक्के हों या अनुबंध पर) के लिए 20 लाख रुपए किया गया है। सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया व अन्य अफवाहों से भ्रमित न हों।

महिलाएं 10% अधिक असुरक्षा महसूस करती हैं

लंदन | राॅयल स्टैटिस्टिकल साेसायटी के जरनल में प्रकाशित शाेध के मुताबिक मेट्राे ट्रेन में पुरुषाें के मुकाबले महिलाएं 10% अाैर बसाें में 6% अधिक असुरक्षित महसूस करती हैं। शाेध 2009 से 2018 के बीच चार महाद्वीपाें के 28 शहराें में िकया गया।


गूगल-फेसबुक की कमाई घट सकती है


सैनफ्रांसिस्काे | वित्तीय सेवा कंपनी कॉवेन के अनुसार 2020 में गूगल का शुद्ध राजस्व 9.56 लाख कराेड़ रुपए होने की उम्मीद थी, लेकिन इसमें 2.14 लाख कराेड़ की कमी आ सकती है। फेसबुक के िवज्ञापन राजस्व में भी 1.17 लाख कराेड़ रुपए की कमी आने की अाशंका है।


रूस में संवैधानिक संशोधनों पर वोटिंग टली


माॅस्काे| रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक डिक्री पर दस्तखत कर संवैधानिक संशोधनों पर होने वाला मतदान टाल दिया है। रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन के अनुसार यह फैसला कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर लिया गया है। मतदान 22 अप्रैल को होना था।

अार्थिक पक्ष न देखें, मानवीय हितों काे वैश्वीकरण के केंद्र में रखें: पीएम माेदी


भास्कर न्यूज | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने अार्थिक एजेंडे के बजाय मानव जाति के हिताें काे वैश्वीकरण के केंद्र में रखने का अाह्वान किया है। काेराेनावायरस संकट की पृष्ठभूमि में गुरुवार काे वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग से हुए जी20 देशाें के सम्मेलन में उन्हाेंने यह बात कही। इस दाैरान सभी देशाें ने मिलकर काेराेना के खिलाफ लड़ाई पर सहमति जताई। अर्थव्यवस्था काे हुए नुकसान से निपटने के लिए ये देश 5 ट्रिलियन डाॅलर (करीब 375 लाख करोड़ रुपए) भी डालेंगे। पीएम माेदी ने कहा कि काेराेना संकट से हजाराें कीमती जानें जा चुकी हैं। इसका सामाजिक अाैर अार्थिक नुकसान भी उतना ही चेताने वाला है। उन्हाेंने कहा, ‘मैं एक हकीकत पर ध्यान दिलाना चाहूंगा, जिसका खुलासा इस महामारी ने किया है। 2008 की मंदी काे कम करने के लिए जी20 अग्रणी मंच के ताैर पर उभर कर सामने अाया था। इसने वित्तीय स्थिरता अाैर वृद्धि काे बढ़ावा दिया।’ उन्हाेंने कहा कि इस प्रक्रिया में हमने वैश्वीकरण काे परिभाषित करने के लिए विशुद्ध रूप से अार्थिक एजेंडा ही अपनाया। मोदी ने कहा, मानवता के साझा हिताें काे प्राेत्साहित करने में बहुपक्षीय मंच कम प्रभावी रहे। हीं, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि यह वायरस काेई सीमाएं नहीं मानता।

व्रत में कुट्टू का आटा खाने से यमुनानगर के 353 लोग बीमार, 258 अस्पताल में भर्ती

भास्कर न्यूज | यमुनानगर

नवरात्र के व्रत में कुटटू के आटे की रोटी खाने पर यमुनानगर-जगाधरी शहर में 353 लोग बीमार हो गए। इनमें से 258 को उल्टी-दस्त की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अस्पताल में बेड और जगह कम पड़ गई। जगाधरी सिविल अस्पताल में 138 व यमुनानगर में 80 मरीजों को एडमिट किया गया था। करीब 40 मरीज प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हुए। बहुत से लोग ऐसे हैं जिसके परिवार का हर सदस्य बीमार हो गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कुट्टू के आटे की बिक्री को बैन कर दिया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एड्रेस लेकर छापा मारने पहुंच गई। टीम को एक ही दुकान खुली मिली। वहां पर करीब चार किलो आटा मिला। वहीं कुछ दुकानदारों ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि कुट्टू के आटे से लोगों की हालत खराब हो गई है तो उन्होंने उसे नाले में फेंक दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जगाधरी में आटे की सप्लाई करने वाले जडौदा गेट स्थित जगन्नाथ ट्रेडर्स के यहां पर रेड की तो टीम को वहां पर 50 किलो आटा मिला। टीम ने यहां से भी सैंपल लिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर वागेश गुटैन का कहना है कि सैंपल लैब में भेजे जाएंगे।

लॉकडाउन जून तक चला तो 30 फीसदी मॉडर्न रिटेल स्टोर्स बंद हो सकते हैं

धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया| नई दिल्ली

कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन से देश का मॉडर्न रिटेल मार्केट भी संकट में आ गया है। देश में अगर जून तक लॉकडाउन रहा तो करीब 30% मॉडर्न स्टोर्स बंद हो सकते हैं। रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आरएआई) ने यह आशंका जताई है। आरएआई के अनुसार ऐसा हुआ तो 60 लाख में से 18 लाख लोगों का रोजगार जा सकता है। आरएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमार राजागोपालन ने बताया कि देश में करीब 15 लाख मॉडर्न रिटेल स्टोर्स हैं, जो 4.73 लाख करोड़ रुपए का कारोबार करते हैं। कोरोनावायरस से फरवरी अंत तक महज 20 से 25% कारोबार हो रहा था, जबकि फरवरी के आखिर से आमदनी घटकर 15% रह गई थी। बंद के कारण उन स्टोर को भी घाटा हो रहा है जो फूड आइटम्स, किराना जैसे जरूरी सामान के साथ कपड़े या दूसरी चीजें बेचते हैं। सबसे खराब हालत कपड़ा, ज्वेलरी, जूते, सीडीआईटी (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, ड्यूरेबल, आईटी एंड टेलीफोंस) स्टोर्स की है। वी मार्ट रिटेल के सीएमडी ललित अग्रवाल ने बताया, ‘देश में हमारे 265 स्टोर्स हैं। मार्च के शुरुआती 10 दिनों में कारोबार 20% और उसके बाद 50% कम हो गया था। अब कारोबार लगभग बंद है।’ अग्रवाल ने कहा कि कर्मचारियों के वेतन, स्टोर्स का किराया आदि फिक्स खर्च 25 से 30 करोड़ रुपए प्रति महीना है। हमें नहीं पता कि लॉकडाउन कब तक चलेगा, लेकिन हम अपने 8000 कर्मचारियों को वेतन देते रहेंगे।

पाकिस्तान सेनाअाें ने पुंछ, कठुअा में गाेलाबारी की

जम्मू | पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में एलअाेसी अाैर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गाेलाबारी की है। पुंछ अाैर कठुअा जिलाें में छाेटे हथियाराें से फायरिंग की अाैर माेर्टार दागे। सैन्य सूत्राें के मुताबिक पुंछ जिले में देवर सेक्टर की अग्रिम चाैकियाें काे पाक सेना ने गुरुवार काे निशाना बनाया। भारतीय सेनाअाें ने इसका पुरजाेर तरीके से जवाब दिया। करीब 20 मिनट तक दाेनाें अाेर से गाेलियां चलीं। पाक सेना ने बुधवार रात काे हीरानगर सेक्टर में पंसार, मनयारी अाैर चक कांगा में गाेले दागे। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की।

सेंसेक्स 29,946.77 पर बंद 1410.99 अंक ऊपर (+4.99%) निफ्टी 8641.95 पर बंद 323.60 अंक ऊपर (+3.89%) डॉलर 75.16 -0.78 पैसे

आप पढ़ रहे हैं देश का सबसे विश्वसनीय और नंबर 1 अखबार

पानीपत में चौथा केस पॉजिटिव, दुबई से 21 मार्च को आई थी मॉडल टाउन की महिला, शुक्र है कि होम क्वारेंटाइन थी, जिले में बढ़ी सतर्कता

122 की रिपोर्ट पेंडिंग

{ गुड़गांव में सबसे अधिक 10 लोग कोरोना से पीड़ित

कोरोना को लेकर बढ़ी सतर्कता, हर डीसी को दिन में चार बार देनी होगी केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

नासा ने एस्ट्राेनाॅट का फाेटाे ट्वीट कर पूछा लॉकडाउन लोगों का हाल


स्मार्टफाेन का उत्पादन 40% गिर सकता है


रिटेल एसोसिएशन की मांग- अमेरिका, सिंगापुर और ब्रिटेन की तरह सरकार हमें राहत पैकेज दे

आरएआई सीईओ राजागोपालन के मुताबिक मॉडर्न रिटेल क्षेत्र की हालत खराब है। इससे जुड़े लोगों के रोजगार बचाए रखने के लिए हमने सरकार को पत्र लिखा है। इसमें हमने मांग की है कि जैसे सिंगापुर, अमेरिका, ब्रिटेन जैसे अन्य देशों में रिटेल कारोबार को राहत पैकेज दिया गया है वैसा ही भारत में भी दिया जाए।

प्राेफेसर ने कहा- 15 गैर-मुस्लिम छात्राें काे फेल किया, विवि ने किया निलंबित

मां! तुम बोलती क्यों नहीं...


19
दिन बाकी


लॉकडाउनका काउंटडाउन

एजेंसी | नई दिल्ली

दिल्ली के जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी ने एक परीक्षा में 15 गैर-मुस्लिमाें काे फेल करने का ट्वीट करने वाले असिस्टेंट प्राेफेसर डाॅ अहमद अबरार काे निलंबित कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने डाॅ अबरार के खिलाफ जांच का अादेश दिया है। हालांकि प्राेफेसर ने कहा है कि उन्हाेंने कटाक्ष में यह बात कही थी, जिसे गलत समझा गया है। रिपाेर्टाें के अनुसार डाॅ अहमद अबरार ने बुधवार काे ट्वीट में लिखा था, “15 गैर-मुस्लिमाें को छोड़कर मेरे सभी छात्र पास हो गए हैं। अगर आप सीएए के खिलाफ आंदोलन करते हैं तो मेरे पास सीएए के पक्ष में 55 छात्र हैं। अगर आंदोलन खत्म नहीं हुआ तो बहुमत आपको सबक सिखाएगा। कोरोना के चलते आपके आंदोलन के चिह्न मिट गए हैं। मैं हैरान हूं कि आपको मुझसे नफरत क्यों है?’ इसी पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गुरुवार काे ट्वीट में कहा कि यह गंभीर मामला है। बाद में अबरार ने ट्वीट काे हटा दिया अाैर सफाई देते हुए दूसरा ट्वीट किया,”परीक्षा में भेदभाव को लेकर जो मैंने ट्वीट किया था, वह सिर्फ सीएए और सीएए विरोध को लेकर एक समुदाय के खिलाफ सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये पर कटाक्ष था। न तो ऐसी कोई परीक्षा हुई है और न ही कोई रिजल्ट आया है।

हरियाणा



12 राज्य | 65 संस्करण**

चैत्र, शुक्ल पक्ष-तृतीया, 2077**

पानीपत, शुक्रवार 27 मार्च, 2020**

 ब्रीफ**

_photocaption_कलायत की यह दूरी अच्छी है*photocaption*

19 केस पॉजिटिव मिले। इनमें गुरुवार को पानीपत में एक।

122 की रिपोर्ट अभी आनी है।

96 लोग आ चुके कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में।

10803 लोग विदेश से अब तक हरियाणा में आए हैं।

10899 को सर्विलांस पर।

645 का सर्विलांस समय हुआ पूरा।

10254 अब भी सर्विलांस पर हंै।

163 संदिग्ध हैं अस्पतालों में।

526 के लिए जा चुके सैंपल।

388 की रिपोर्ट आई निगेटिव।

_photocaption_कैथल | कलायत में दूरी बनाकर मैदान में दिए जा रहे गैस सिलेंडर। *photocaption*

{33000 वालंटयिर्स मदद के लिए आए सामने : सरकार ने एक वेबसाइट covidssharyana.in शुरू की है, जिस पर राशन, करियाना, दूध, सब्जी, फल, दवाइयों आदि की आपूर्ति व स्वैच्छिक सेवा के इच्छुक व्यक्ति पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण करवाने वालों को ई-पास जारी किए जाएंगे। 22 मार्च से अब तक 33000 वालंटयिर्स ने पंजीकरण करवाया है, जिनमें 546 सेवानिवृत्त डॉक्टर, 255 नर्स, 1100 पैरामेडिकल स्टाफ, 4700 होम डिलीवरी कर्मी, 5700-5700 सोशल डिस्टंेसिंग व कम्यूनिटी कम्यूनिकेशन के बारे जानकारी देने वाले विशेषज्ञ व 6200 जिला मेजिस्ट्रेट को सहयोग देने वाले व्यक्ति शामिल हैं।

दो और टेस्टिंग लैब हरियाणा में बनेंगी: कोरोना वायरस की जांच के लिए प्रदेश में पांच लैब की सुविधा उपलब्ध हैं। दो और टेस्टिंग लैब के प्रबंध किए जा रहे हैं। 2500 आइसोलेटेड बेड व 6500 क्वारंेटाइन बेड उपलब्ध हैं।

राहत कोष में जमा हुए 5.84 करोड़ रुपए से अधिक: हरियाणा कोरोना राहत कोष में 2000 से ज्यादा लोगों ने 5.84 करोड़ रुपए से अधिक का योगदान दिया है। आप भी इस कोष में ई-बैंकिंग या आरटीजीएस या क्यूआर कोड, यूपीआई, एनईएफटी के माध्यम से राशि जमा कर सकता है। इसके लिए भारतीय स्टेट बैंक,पंचकूला में खाता संख्या 39234755902 खोला गया है, जिसका आईएफएससी कोड-0001509 है।

आज से बंद रहेंगे शराब के ठेके : प्रदेश में सरकार ने गुरुवार की रात 12 बजे से शराब के ठेकों को बंद कराने का निर्णय लिया है। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 14 अप्रैल तक की लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक वस्तुओं, विशेषकर आटा, दाल व खाद्य तेल की थोक व खुदरा विक्रेताओं के पास पर्याप्त मात्रा में स्टॉक की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं।

_photocaption_वाॅशिंगटन| अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के यात्रियाें का फाेटाे ट्वीट कर लाॅकडाउन में रह रहे लाेगाें का अनुभव पूछा। नासा ने कहा, इनके िलए स्पेस स्टेशन ही घर, अाॅफिस, जिम अाैर कैफेटेरिया है। अाप भी एेसा ही स्पेस महसूस कर रहे हैं? *photocaption*

नई दिल्ली | लाॅकडाउन के चलते भारत में पहली छमाही के दाैरान स्मार्टफाेन का उत्पादन 38-40% गिर सकता है। साइबर मीडिया रिसर्च के मुताबिक, स्मार्टफाेन के शिपमेंट में भी 20% की िगरावट की अाशंका है। दुकानाें के जरिये हाेने वाली बिक्री 60% िगरने का अनुमान है।


अर्थव्यवस्था काे हुए नुकसान से निपटने के लिए ये देश 5 ट्रिलियन डाॅलर (करीब 375 लाख करोड़ रुपए) डालेंगे **

अर्थव्यवस्था भले मजबूत, पर व्यवस्था कमजाेर हैं

माेदी ने कहा, जी20 देशाें के पास दुनिया की जीडीपी का 80% अाैर अाबादी का 60% हिस्सा है। अाैर अब हमारे पास काेराेना के कुल मामलाें का 90% अाैर इससे हुई माैताें का 88% हिस्सा है। हमारी अर्थव्यवस्थाएं भले ही मजबूत हाे सकती हैं, लेकिन हमारी व्यवस्थाएं स्पष्ट ताैर पर कमजाेर हैं।

जी20 बैठक }वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग से देशाें के प्रमुखाें में वार्ता, काेराेना से मिलकर लड़ने पर सहमति


{जगाधरी के सप्लायर के पास 50 किलो मिला

दुकानदारों को पता चला तो नाले में फेंक आए आटा, दो जगहों से सैंपल लिए गए


जामिया यूनिवर्सिटी में भेदभाव

काबुल: हमले में मारे गए लोगों की अंत्येष्टि

काबुल | तस्वीर अफगानिस्तान के काबुल की है। वहां एक दिन पहले गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले में 8 महिलाओं समेत मारे गए 27 लोगों की गुरुवार को एक साथ अंत्येष्टि की गई। इस दौरान ताबूत में अपनी मां का शव देख एक बच्ची बिलख पड़ी। हमले में अपनी मां को खोने वाले एक युवक ने पूछा- मेरी मां ने क्या पाप किया था? एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावरों ने किसी पर रहम नहीं किया। वे बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे थे। ऐसे ही हमले में मैंने अपने सात परिजन को खो दिया था। अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के तार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ रहे हैं। अंत्येष्टि स्थल पर हुए बम विस्फोट में एक बच्चा घायल हो गया ।

Ambala News - haryana news fourth case positive in panipat woman returned from dubai 19 infected in the state so far
Ambala News - haryana news fourth case positive in panipat woman returned from dubai 19 infected in the state so far
X
Ambala News - haryana news fourth case positive in panipat woman returned from dubai 19 infected in the state so far
Ambala News - haryana news fourth case positive in panipat woman returned from dubai 19 infected in the state so far
Ambala News - haryana news fourth case positive in panipat woman returned from dubai 19 infected in the state so far

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना