माॅनसून से पहले नहीं हुई गोकलगढ़ ड्रेन की सफाई, सैकड़ों एकड़ फसल डूबी

Ambala News - गोकलगढ़ पंचायत एवं सिंचाई विभाग के बीच आपसी तालमेल न होने के चलते इस बार गोकलगढ़ ड्रेन की सफाई न होने के कारण किसानों...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
Mullana News - haryana news goklad drain cleaning of hundreds of acres of land before manasoon
गोकलगढ़ पंचायत एवं सिंचाई विभाग के बीच आपसी तालमेल न होने के चलते इस बार गोकलगढ़ ड्रेन की सफाई न होने के कारण किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। गांव के लोगों का आरोप है कि न तो सिंचाई विभाग ने इस ड्रेन को साफ करने में कोई दिलचस्पी दिखाई और न ही गांव की पंचायत ने इस ओर गंभीरता से ध्यान दिया। वहीं इस मामले में जब गांव की सरपंच व सिंचाई विभाग के जेई से बात की गई तो वे दोनों ही एक-दूसरे पर आरोप मढ़ने में जुटे हैं और कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। गांव के पूर्व सरपंच प्रदीप शर्मा ने बताया कि उनके गांव में लगभग एक किलोमीटर की एक ड्रेन है। उन्होंने बताया कि उस ड्रेन की सफाई ही बार नहरी विभाग करवाता है। इस बार इस ड्रेन की सफाई करवाने में सिंचाई विभाग ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। गांव के ही विरेंद्र कुमार, कमलेश, नरेंद्र पाल, कर्मसिंह व संजय ने बताया कि खेतों में पानी भरने फसल को नुकसान हो रहा है।

पंचायत पर रेजुलेशन न देने के आरोप लगा रहा है विभाग| पूर्व सरपंच प्रदीप शर्मा ने बताया कि उन्होंने शुक्रवार को सिंचाई विभाग के जेई से बात की तो उन्होंने इस पूरे मामले में पंचायत को दोषी ठहरा दिया। उन्होंने बताया कि विभाग के जेई का कहना था कि गोकल पंचायत ने इस ड्रेन की सफाई कराने के लिए प्रस्ताव बनाकर देना था, तो पंचायत ने नहीं दिया।

ड्रेन की सफाई न होने से गोकलगढ़ गांव में जलमग्न किसानों की फसल।



X
Mullana News - haryana news goklad drain cleaning of hundreds of acres of land before manasoon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना