• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • Naraingarh News haryana news inspector of department arrived to investigate the fraud in millet distribution

बाजरा वितरण में धांधली की जांच करने पहुंचे िवभाग के इंस्पेक्टर

Dec 04, 2019, 08:16 AM IST
Naraingarh News - haryana news inspector of department arrived to investigate the fraud in millet distribution

गांवाें में पहुंच लाेगाें से राशन के बारे में की पूछताछ

कार्डधारकाें ने डिपो होल्डर्स पर बाजरा नहीं बांटने का लगाया था अाराेप

भास्कर न्यूज | नारायणगढ़

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने बाजरा वितरण में धांधली की जांच का जिम्मा विभाग के इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह को सौंपा है। बाजरे का कार्डधारकों को वितरण न करने के खुलासे के बाद हरकत में आए डिपो होल्डर्स ने गांवों में राशन बांटना शुरू कर दिया। हालांकि अभी तक बाजरा न बांटने के लिए डिपो होल्डर नए-नए बहाने बना रहे हैं। भास्कर ने इस मामले को मंगलवार को प्रमुखता से उठाया था।

डीएफएसओ योगेश्वर मौदगिल के निर्देश पर मंगलवार को इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वह गांव-गांव जाकर पीले व गुलाबी राशनकार्ड धारकों से पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा इंस्पेक्टर ने डिपो होल्डर्स को रिकार्ड दिखाने के लिए भी कहा है। यही नहीं अधिकारियों ने डिपो होल्डर्स को हिदायत दी कि डिपो पर राशन पहुंचते ही पात्रों को बांटने की प्रक्रिया शुरू करें। दरअसल, नारायणगढ़ ब्लॉक में 102 गांवों की 86 पंचायतें हैं। इन सभी गांवों में इस समय 36 डिपो हैं और एक-एक डिपो के साथ कई कई गांव जोड़े हुए हैं। इसी बात का फायदा अकसर डिपो होल्डर उठाते हैं। जब भी पात्र उनसे राशन के बारे में पूछते हैं तो उनसे कहा जाता है कि अभी दूसरे गांव में बांट रहे हैं। इसी बहानेबाजी में महीना निकल जाता है और डिपो होल्डर गरीबों का राशन डकार जाते हैं।

बहाने बना रहे डिपो होल्डर

इस मामले से पीछा छुड़वाने के लिए डिपो होल्डर नए-नए बहाने बना रहे हैं। कुछ डिपो होल्डर्स का कहना है कि ठेकेदार ने देरी से राशन सप्लाई किया है। वहीं कुछ रिश्तेदारी में शादियों के कारण बाजरा बांटने में देरी हुई बता रहे हैं। यही नहीं डिपो होल्डर मशीनों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई है।

X
Naraingarh News - haryana news inspector of department arrived to investigate the fraud in millet distribution
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना