रोज फास्टैग कार्ड बनाने के आ रहे 200 से अधिक अावेदन

Ambala News - एक दिसंबर से मोबाइल प्री-पेड की तरह वाहन मालिकाें के फास्टैग कार्ड भी प्री-पेड हो जाएंगे। फास्टैग कार्ड बनाने के...

Nov 22, 2019, 07:20 AM IST
Ambala News - haryana news more than 200 applications coming to make fastag cards daily
एक दिसंबर से मोबाइल प्री-पेड की तरह वाहन मालिकाें के फास्टैग कार्ड भी प्री-पेड हो जाएंगे। फास्टैग कार्ड बनाने के लिए वाहन मालिकों में होड़ लगनी शुरू हो गई है। बैंकों से लेकर टोल प्लाजा पर फास्टैग कार्ड बनाए जा रहे हैं। बता दें कि देशभर के टोल प्लाजा पर एक दिसंबर से वाहनों के लिए केवल एक लेन कैश होगी, जबकि अन्य सभी लेन फास्टैग होंगी। मोबाइल की तरह ही वाहन चालकों को अपना फास्टैग कार्ड रिचार्ज कराना होगा। कार्ड बैंकों, मोबाइल एप के अलावा टोल प्लाजा पर बनने आरंभ हो चुके हैं। इसका सीधा फायदा वाहनों की रफ्तार पर पड़ेगा।

टोल प्लाजा पर प्रतिदिन में 200 से अधिक वाहन मालिक फास्टैग कार्ड बनवा रहे हैं। अम्बाला नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधीन लाडोवाल (लुधियाना), देवीनगर (अम्बाला) और घरौंडा में टोल प्लाजा हैं जहां पर हाईवे अथॉरिटी द्वारा फास्टैग कार्ड बनाए जा रहे हैं। लाडोवाल में प्रतिदिन 200 से अधिक, देवी नगर व घरौंडा में 180 से अधिक फास्टैग कार्ड बनाए जा रहे हैं। वाहन चालकों से आह्वान किया जा रहा है कि वह अन्य वाहन चालकों को भी जागरूक करें। एक दिसंबर से यदि नॉन फास्टैग गाड़ी टोल प्लाजा पर फास्टैग लेन में गलती से भी दाखिल हो गई तो डबल जुर्माना तय है।

बता दें कि अम्बाला-कैथल रोड पर एक दिसंबर से ही दो नए टोल सैनीमाजरा और गांव थाना (कुरुक्षेत्र) में शुरू हो रहे हैं।

देवीनगर स्थित टोल प्लाजा पर फास्टैग कार्ड बनवाते हुए वाहन चालक।

अप-डाउन करना है तो ऑटो डिटेक्ट होगी राशि

फास्टैग कार्ड पूरी तरह से एक स्मार्ट कार्ड है जोकि वाहन मालिक के सफर के हिसाब से टोल प्लाजा पर अपने आप फीस काट लेगा। यदि वाहन चालक टोल प्लाजा से गुजरता है तो पहली बार में एक तरफ पूरा अमाउंट डिटेक्ट होगा, लेकिन यदि 24 घंटे के भीतर ही वाहन उसी टोल से लौटता है तो फास्टैग कार्ड से अप-डाउन जर्नी की केवल शेष राशि डिटेक्ट होगी।

X
Ambala News - haryana news more than 200 applications coming to make fastag cards daily
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना