स्कैच मेकिंग में शगुन ताे पेंटिंग में नवनीत प्रथम

Ambala News - एसडी कॉलेज की महिला सेल, राष्ट्रीय कैडेट काेर और पुस्तकालय विभाग ने संयुक्त रूप से सुषमा स्वराज के 68वें जन्मदिवस...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
Ambala News - haryana news navneet first in shagun tae painting in sketch making

एसडी कॉलेज की महिला सेल, राष्ट्रीय कैडेट काेर और पुस्तकालय विभाग ने संयुक्त रूप से सुषमा स्वराज के 68वें जन्मदिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इसमें स्कैच मेकिंग, स्लोगन लेखन, जन्मदिन कार्ड मेकिंग एवं पेंटिंग में 50 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। साथ ही एनसीसी कैडेट्स रवीना और दीक्षा ने पीपीटी के माध्यम से सुषमा स्वराज के जीवन की झलकियां प्रस्तुत की।

मुख्यातिथि सुषमा स्वराज की अध्यापिका व एनसीसी प्रभारी रहीं वीणा सेन थीं। साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व लाइब्रेरी हेड जगदीश चंद्र उपस्थित रहे। प्रिंसिपल डाॅ. राजेन्द्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया अाैर सुषमा स्वराज की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। वीणा सेन ने छात्रों द्वारा बनाए गए स्कैच, स्लोगन, कार्ड मेकिंग और पेंटिंग का अवलोकन कर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज में छात्र जीवन से ही लीडरशिप के गुण विद्यमान थे। वह एक अच्छी वक्ता और कैडेट रहीं।

निर्णायक मंडल की भूमिका में डाॅ. नवीन गुलाटी, डाॅ. शशि राणा ने निभाई। इस दौरान डाॅ. परमजीत कौर, प्रो. हिना, डाॅ. आरती, डाॅ. अल्का, डाॅ. नितिन, डाॅ. राजेश, डाॅ. प्रेम सिंह इत्यादि उपस्थित रहे। एनसीसी प्रोग्राम ऑॅफिसर कैप्टन डाॅ. विजय शर्मा और एनसीसी छात्राओं ने समारोह को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने में अहम भूमिका निभाई।

छात्राें ने उठाया बुक फेयर का लाभ | लाइब्रेरी प्रमुख डॉ. बलेश कुमार ने बताया कि सुषमा स्वराज की 68वीं जयंती के उपलक्ष्य में कॉलेज में राज्य स्तरीय बुक फेयर का आयोजन भी किया गया। इसमें विभिन्न प्रकाशकों ने अपनी पुस्तकें प्रदर्शित की जिसमें कॉप्टिशन, इतिहास, राजनीति और अन्य पुस्तकें शामिल थीं। छात्रों और अध्यापकों ने बुक फेयर का लाभ उठाया।

प्रतियोगिताअाें के परिणाम

स्कैच मेकिंग: शगुन प्रथम, जसलीन द्वितीय।

स्लोगन राइटिंग: सुकृति प्रथम, सिमरत द्वितीय।

पेंटिंग: नवनीत प्रथम, पल्लवी द्वितीय।

कार्ड मेकिंग: दीपिका सैनी प्रथम, नवनीत कौर द्वितीय।

सुषमा स्वराज के जन्मदिवस पर करवाई प्रतियाेगिता मंे विजेता छात्राएं मुख्याअतिथि के साथ ।

X
Ambala News - haryana news navneet first in shagun tae painting in sketch making

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना