विज्ञापन

गांव पतरेहड़ी के लोग लोकसभा चुनाव में वोट डालने को राजी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:26 AM IST

Ambala News - बूथ का स्थान बदलवाने को लेकर पिछले लम्बे समय से मांग कर रहे गांव पतरेहड़ी के दलित समाज के लोगों ने मंगलवार को...

Shahzadpur News - haryana news people of village pathehdi agree to vote in lok sabha elections
  • comment
बूथ का स्थान बदलवाने को लेकर पिछले लम्बे समय से मांग कर रहे गांव पतरेहड़ी के दलित समाज के लोगों ने मंगलवार को स्थानीय प्रशासन के पूर्णतया सुरक्षा मुहैया करवाने के आश्वासन के पश्चात बूथ का स्थान बदलवाने की मांग को फिलहाल छोड़ते हुए लोकसभा चुनाव में वोट डालने की बात कही है।

मंगलवार को गांव में पहुंची एसडीएम अदिति, डीएसपी अमित भाटिया व एसएचओ नरेन्द्र सिंह ने दलित समाज के लोगों से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी प्रशासन की है इसलिये गांव में भाईचारे को कायम रखते हुए वे बिना किसी डर के अपने वोट का इस्तेमाल करें। दलित समाज के लोगों का कहना था कि उनके दिल में डर है कि दबंग उनके साथ दबंगई करेंगे क्योंकि पंचायत के चुनाव में भी कुछ दबंगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी। जिसके बाद गांव में तनाव बढ़ गया था। जिसके चलते 2017 में दोनो समुदायों के बीच झगड़ा भी हो गया था। उन्होंने कहा कि वे इसलिये बूथ का स्थान बदलवाने की मांग कर रहे हैं कि दोबारा ऐसी स्थिति पैदा न हो और वे शांतिपूर्वक अपना वोट डाल सकें।

एसडीएम अदिति व डीएसपी अमित भाटिया ने उनकी बात को ध्यान से सुना और उन्हें पूरी तरह से आश्वस्त किया कि उनकी सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि गांव में पैरा मिलिट्री फोर्स व महिला पुलिस बल की व्यवस्था के अलावा बूथ पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था भी रहेगी। उन्होंने कहा कि गांव का यह बूथ अति संवेदनशील है और चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करवाने की प्रशासन पूरी जिम्मेवारी लेता है जिस पर दलित समाज के लोगों ने कहा कि वे प्रशासन के आश्वासन पर उसी बूथ पर वोट डालने जायेंगे। इस दौरान एक कमेटी का गठन भी किया गया जोकि समाज के लोगों व प्रशासन के बीच सूचनाओं का आदान प्रदान करेगी और गांव में शांति व भाईचारा बनाये रखने में प्रशासन का सहयोग करेगी। बता दें कि बूथ का स्थान सरकारी स्कूल से बदलवाकर रविदास मन्दिर में करवाने को लेकर दलित समाज के लोग पिछले काफी समय से मांग कर रहे थे।

उनका कहना था कि पंचायत चुनाव में कुछ दबंगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी जिसके बाद दलित समाज के लोगों के साथ सामान्य वर्ग के लोगों का झगड़ा भी हुआ था जिस कारण दलित समाज के लोग डरे हुए थे। इसी बात को लेकर वे चुनाव आयोग, जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन को बूथ का स्थान बदलवाने की मांग कर रहे थे और रविवार को दलित समाज के लोगों ने बैठक कर बूथ का स्थान न बदलने की स्थिति में चुनाव का बहिष्कार कर वोट न डालने का ऐलान किया था लेकिन मंगलवार को गांव में पहुंचकर एसडीएम अदिति व डीएसपी अमित भाटिया ने दलित समाज के लोगों से बातकर उन्हंे आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी प्रशासन की है। इस आश्वासन के बाद दलित समाज के लोगों ने प्रशासन की बात पर सहमति व भरोसा जताते हुए स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने की बात कही।

इस अवसर पर राजकुमार, कर्मवीर सिंह, मायाराम, कंवर पाल, धीरज, दर्शन, जसविन्द्र सहित समाज के मौजिज व्यक्ति व महिलाएं भी मौजूद थी।

बूथ का स्थान बदलवाने की मांग पर अड़े थे पतरेहड़ी के दलित समाज के लोग, प्रशासन नेे सुरक्षा मुहैया करवाने का दिया आश्वासान

दलित समाज के लोगों के साथ बातचीत करते एसडीएम अदिति, डीएसपी अमित भाटिया, थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह व उपस्थित लोग।

Shahzadpur News - haryana news people of village pathehdi agree to vote in lok sabha elections
  • comment
X
Shahzadpur News - haryana news people of village pathehdi agree to vote in lok sabha elections
Shahzadpur News - haryana news people of village pathehdi agree to vote in lok sabha elections
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन