फैसला / एयरफोर्स से रिटायर्ड वारंट आफिसर की लूट के बाद हत्या करने वालों को कठोर उम्रकैद



haryana news Retired air force officer murder case court sentenced life imprisonment all guilty
X
haryana news Retired air force officer murder case court sentenced life imprisonment all guilty

  • कोर्ट ने एक को 35 हजार और तीन को 30-30 हजार का जुर्माना लगाया 

Dainik Bhaskar

Sep 02, 2019, 05:34 PM IST

यमुनानगर। छह अगस्त 2018 की रात को वीना नगर निवासी खेमचंद छाबड़ा (78) की लूटपाट के बाद हत्या करने के मामले में कोर्ट ने आरोपियों को दोषी करार देते हुए कठोर उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं तीन पर 30-30 हजार का जुर्माना लगाया है और एक पर 35 हजार का। इस मामले में एडीजे डॉ. अब्दुल माजिद की कोर्ट ने फैसला सुनाया है।  
 

बता दें पुलिस ने इस मामले में बिहार निवासी  पृथ्वी, मध्यप्रदेश निवासी नंदकिशोर, यूपी निवासी सुशील और सचिन को काबू किया था। पुलिस ने दावा किया था कि इन्होंने कई वारदातों को अंजाम दिया है। वहीं तब दावा किया गया था कि खेमचंद छाबड़ा का मर्डर कर घर से 80 हजार रुपए कैश, एक मोबाइल और अन्य दस्तावेज लूट ले गए थे। 
 

पुलिस ने पृथ्वी को गिरफ्तार करते हुए दावा किया था कि पृथ्वी  खेमचंद के मकान के बैक साइड में किराए पर मकान लेकर रह रहा था। उसने दूसरी शादी कर ली थी। इससे परिवार के लोगों ने उन्हें घर से निकाल दिया था। उसका परिवार गुलाब नगर में रहता है। पिता इज्जक कंपनी से रिटायर्ड हैं। पड़ोस में रहने के चलते पृथ्वी  को पता था कि खेमचंद अकेले रहते हैं। 
 यहीं से उसके दिमाग में लूट के बाद हत्या करने  की बात आई। वह कई माह से वह इसकी फिराक में था। दो बार पहले रैकी कर चुका था, लेकिन तब उन्हें घर में घुसने का मौका नहीं मिला। रात को वह अपने साथियों के साथ घुसा था और धक्का देकर उसे गिराया गया।

 

फिर कपड़े से उसका गला घोटा गया था। वहीं उसके मुंह पर कई वार किए थे। इसके बाद वे सामान लूट ले गए थे। इस मामले में सचिन को 35 हजार का जुर्माना और उम्रकैद की सजा। वहीं अन्य तीनों को 30-30 हजार का जुर्माना और उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।   
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना