• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • Naraingarh News haryana news sdm gave assurance bhakyu39s hunger strike ends after rana and jasmer singh drink juice

एसडीएम ने दिया आश्वासन, राणा और जसमेर सिंह को जूस पिलाने पर भाकियू की भूख हड़ताल समाप्त

Ambala News - गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर पिछले 72 घंटों से शुगर मिल गेट पर चल रही भारतीय किसान यूनियन (रतन मान) की भूख हड़ताल और...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST

गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर पिछले 72 घंटों से शुगर मिल गेट पर चल रही भारतीय किसान यूनियन (रतन मान) की भूख हड़ताल और धरना शुक्रवार को मिल प्रबंधन और प्रशासन के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। एसडीएम अदिति ने मंडल प्रधान और जिला प्रधान को जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त करवाई। जिसके बाद इन दोनों को रूटीन चेकअप के लिए शहजादपुर के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। शुक्रवार को यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान और प्रशासन धरना स्थल पर पहुंचा।

हालांकि रतन मान डीसी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे, लेकिन उनके अम्बाला से बाहर होने के कारण वह नहीं आ सके। एसडीएम ने किसानों को विश्वास दिलाया कि गन्ने की पेमेंट में तेजी लाई जा रही है। किसान के मिल में गन्ना गिराने और पेमेंट के बीच 47 दिन का अंतर चल रहा है। एसडीएम ने कहा कि इस अंतर को 20 दिन के अंदर कम किया जाएगा। गन्ना किसानों की पैरवी करने के लिए एक कमेटी भी गठित की जाएगी। इस कमेटी की देखरेख भी एसडीएम करेंगी। इस कमेटी की 17 फरवरी को डीसी के साथ बैठक भी फिक्स की गई है। एसडीएम के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना और भूख हड़ताल समाप्त कर दी है।

राणा की शुगर हो गई थी डाउन| पिछले 72 घंटों से भूख हड़ताल कर रहे मंडल प्रधान नरपत राणा की शुक्रवार को शुगर डाउन हो गई।

वहीं जिला प्रधान जसमेर सिंह की हालत भी बिगड़ने लगी थी। मौके पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने दोनों से अस्पताल चलने की अपील की, लेकिन वह नहीं माने। उम्र दराज जसमेर सिंह को धरना स्थल पर ही ग्लूकोज़ लगाना पड़ा। भूख हड़ताल समाप्त होने पर दोनों को रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां से कुछ देर बाद उनकी छुट्टी कर दी गई।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना