धुंधला जाए जो मंजिलें... गीत गाकर बच्चाें ने किया मंत्रमुग्ध

Ambala News - कैंट के द एसडी विद्या स्कूल में अायाेजित कार्यक्रम का दीप जलाकर शुभारंभ करते मुख्यातिथि। एसडी विद्या स्कूल में...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:16 AM IST
Ambala News - haryana news the floors that fade away the children were enchanted by singing songs
कैंट के द एसडी विद्या स्कूल में अायाेजित कार्यक्रम का दीप जलाकर शुभारंभ करते मुख्यातिथि।

एसडी विद्या स्कूल में दो दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशंस काॅन्फ्रेंस के पांचवें सत्र का शुभारंभ

भास्कर न्यूज | अम्बाला

द एस डी विद्या स्कूल में शनिवार को दो दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशंस कॉन्फ्रेंस के 5वें सत्र का शुभारंभ हुआ। इसमें अम्बाला, चंडीगढ़, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, शाहाबाद व आसपास के क्षेत्रों से 101 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिनिधियों के रूप में भाग लिया।

मुख्यातिथि डाॅ. विक्टर गंभीर वाइस चांसलर महर्षि मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय, विद्यालय निर्देशिका प्राचार्या नील इंद्रजीत कौर संधु, डाॅ. नवीन गुलाटी व अन्य अतिथि उपस्थित थे। भारत की प्राचीन संस्कृति व परंपरा के आधार पर बच्चों ने कविता- गर्व है मुझे अपने अस्तित्व पर तथा गीत- धुंधला जाए जो मंजिलें से सभी को मंत्रमुग्ध किया। मॉडल यूनाइटेड नेशंस में विद्यार्थी अंतरराष्‍ट्रीय विषयों पर चर्चा, वाद विवाद, आपसी सहयोग की भावना, गहन चिंतन व लीडरशिप जैसे गुणों को सीखते हुए आगे बढ़कर दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थी अपने आपको भिन्न-भिन्न देशों के प्रतिनिधि के रूप में प्रस्तुत कर अपने देशों में आने वाली समस्याओं पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विश्व स्तर पर सभी देशों का बेहतर विकास, एकता, शांति व सद्भाव के लिए उठाए गए मुद्दों की चर्चा करना होगा।

X
Ambala News - haryana news the floors that fade away the children were enchanted by singing songs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना