पंच के घर में नहीं था शौचालय, सदस्यता रद हुई

Ambala News - नारायणगढ़ | पंजलासा गांव के वार्ड 10 की पंच का चुनाव काेर्ट ने इसलिए निरस्त कर िदया, क्याेंकि उसने अपने घर में...

Sep 14, 2019, 08:26 AM IST
नारायणगढ़ | पंजलासा गांव के वार्ड 10 की पंच का चुनाव काेर्ट ने इसलिए निरस्त कर िदया, क्याेंकि उसने अपने घर में फंक्शनल टाॅयलेट नहीं बनवाई थी। 2015 में सरकार द्वारा संशाेधित पंचायती राज एक्ट के तहत घर में टाॅयलेट हाेना जरूरी था। इसकी शिकायत चुनाव में हारी हुई उम्मीदवार शकुंतला देवी ने अधिकारियाें काे दी थी। काेर्ट ने चुनाव आयोग को 3 महीने के अंदर दोबारा चुनाव करवाने के आदेश जारी किए हैं।

पंजलासा की ममता देवी व शकुंतला देवी ने वार्ड 10 से पंच का चुनाव लड़ा था। ममता चुनाव जीत गई, लेकिन शकुंतला ने अधिकारियों को शिकायत देकर कहा कि ममता देवी के घर पर फंक्शनल टॉयलट नहीं है, जिस कारण वह चुनाव लड़ने की योग्यता नहीं रखती है। आरोप था कि ममता देवी ने झूठा शपथ पत्र देकर चुनाव लड़ा। अधिकारियों ने जांच में आरोप सही पाए। जब चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की तो शकुंतला ने वकील धर्मवीर ढींढसा के माध्यम से स्थानीय अदालत में याचिका दायर की। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद शकुंतला देवी के आरोपों को सही पाया और ममता देवी का चुनाव निरस्त कर दिया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना