आज मारकंडा ओवरब्रिज का शिलान्यास करेंगी विधायक

Ambala News - मुलाना के लोगों की मारकंडा नदी पर एक और ओवरब्रिज बनाए जाने की 30 साल पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। शनिवार को...

Sep 14, 2019, 08:25 AM IST
मुलाना के लोगों की मारकंडा नदी पर एक और ओवरब्रिज बनाए जाने की 30 साल पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। शनिवार को विधायक संतोष सारवान सबगा-सोहाता के बीच मारकंडा नदी पर ओवरब्रिज का शिलान्यास करेंगी।

ज्ञात रहे कि मारकंडा नदी पर एक ओवरब्रिज बनाने की मांग लोग सालों से कर रहे हैं। इस मांग को विधायक ने 2017 में मुख्यमंत्री के सामने रखा तो उन्होंने बराड़ा रैली में ओवरब्रिज बनाने की घोषणा की थी अाैर 30 करोड़ रुपए मंजूर भी कर दिए, मगर बाद में पेंच फंस गया। लोगों की मांग थी कि हरयोली व तंदवाल के बीच ओवरब्रिज बनाने की मांग मंजूर हुई। जबकि यह यहां से लगभग 5 किलोमीटर दूर सबगा व सोहाता गावों के बीच बनना है। लोग दो धड़ों में बंट गए। आधे लोग ओवरब्रिज हरयोली और सबका के बीच ही बनवाना चाहते थे, जबकि आधे सबगा व सोहाता के बीच। ओवरब्रिज बनने के लिए जमीन की जांच, सर्वे आदि का काम भी शुरू हुआ था, मगर योजना आगे नहीं बढ़ पाई थी।इस ओवरब्रिज की मांग का मुख्य कारण यह था कि हर बार बरसात के सीजन में लगभग 20 गांवों के सैकड़ों लोग यह पुल न होने की वजह से परेशानी झेलते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना