क्राइम / 19 साल की उम्र में पहली शादी की, दो साल बाद पड़ोसन को भगाकर शादी रचाई, गिरफ्तार

Haryana news Yamunanagar Married man again done marriage at the age of 21 wife registered FIR arrested
X
Haryana news Yamunanagar Married man again done marriage at the age of 21 wife registered FIR arrested

  • यमुनानगर का मामला, पहली पत्नी ने मामला दर्ज करवाया तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

दैनिक भास्कर

Jan 01, 2020, 04:10 PM IST
यमुनानगर। यमुनानगर में एक मुस्लिम युवक ने दो साल में दो शादियां रचा ली। जब पहली शादी की तो वह 19 साल का था और दूसरी में भी वह शायद ही शादी के लायक हुआ होगा। क्योंकि अभी वह 21 साल का है। अप्रैल 2019 में वह दूसरी शादी कर चुका था। पहली पत्नी ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। फर्कपुर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। केस दर्ज करने के 20 दिन बाद इस मामले में पुलिस ने आरोपी राशि को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया। 

पड़ोसन को लेकर भागा और फिर रचा ली शादी

महिला का आरोप, पति पड़ोसन को लेकर फरार हुआ, बाद में उसी से शादी करने के वायदे पर समझौता कर शादी रचा ली कांसापुर निवासी एक महिला ने फर्कपुर पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी तीन दिसंबर 2017 को राशिद के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। उसका पति नशे करता था। कई बार उसके मायके वालों ने उसके ससुराल वालों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। 

उसका पति पड़ोस की एक युवती को लेकर फरार हो गया। लड़की के मां-बाप ने उस पर केस दर्ज करा दिया। बाद में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया था। तब ससुराल वाले उसे ही ताने मारने लगे कि उसका पति उसकी वजह से जेल में गया है। उस समय वह गर्भवती थी। उसने लड़की को जन्म दिया तो इस पर भी उसे ताने मारे गए। तब उसके ससुराल कहने लगे कि उसके पति की शादी उसी लड़की के साथ की जाएगी जिसके केस में वह जेल में है। 

दोनों पक्षों का इसी बात पर समझौता हुआ कि जिस लड़की को लेकर उसका पति गया था उसी से उसकी शादी करेंगे। ससुराल वालों की प्रताड़ना के चलते वह अपने मायके चली गई। 24 अप्रैल 2019 को उसके पति ने पड़ोस की युवती से शादी रचा ली। जब उन्हें इसका पता चला तो उसके ससुराल वालों से बात की, लेकिन उन्होंने उन्हें ही धमकी देनी शुरू कर दी। इस तरह से उसके पति ने पहली पत्नी होते हुए दूसरी शादी कर ली।


पुलिस ने 11 दिसंबर को इस मामले में महिला के पति, पति की  दूसरी पत्नी समेत सात लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने, धमकी देने और साजिश रचने का केस दर्ज किया था। पुलिस ने बाद में इस मामले में मुस्लिम महिला प्रोटेक्शन के लिए बने एक्ट की धारा भी इजाद की थी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना