क्राइम / नकली नोटों के साथ 1 गिरफ्तार, पहले कैराना से लाता था, वहां मशीन खराब हुई तो घर छापने शुरू कर दिए



haryana news yamunanagar police caught accuse with 20 thousand fake currency
X
haryana news yamunanagar police caught accuse with 20 thousand fake currency

  • यमुनानगर के हमीदा से गिरफ्तार किया गया आरोपी इंतजार
     

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 05:32 PM IST

यमुनानगर। पुलिस ने नकली नोटों के साथ हमीदा के इंतजार को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी पहले यूपी से नकली नोट लेकर आता था, लेकिन अब वह खुद ही नोट छाप रहा था। उसके पास से पुलिस ने 20 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोप है कि वह दो-दो हजार रुपए के नकली नोट छापता था। इसमें उसका साथ मुंडा खेड़ा निवासी अरविंद भी दे रहा था। पुलिस को अब उसकी तलाश है। वहीं इंतजार को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ में लगी है। इससे पहले नकली नोटों के मामले में पुलिस हमीदा के ही अब्बास, शमशेद उर्फ सोनू और वासिल को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस को इस मामले में इंतजार की तलाश थी।  जिसे पुलिस यूपी समेत अन्य जगह पर तलाश रही थी वह हमीदा से चंद मीटर की दूरी शादीपुर के पास से काबू किया है। 

 

पुलिस का दावा है कि इस आरोपी इंतजार पहले कैराना से नकली नोट लेकर आता था। वहां पर पुलिस रेड कर चुकी थी और वह मशीन भी खराब हो चुकी थी। उस मशीन को उन्होंने नहर में फेंक दिया था। अब वे घर में ही नकली नोट छाप रहे थे। पुलिस का दावा है कि आरोपी फोटो स्टेट और प्रिंटर की मदद से नकली नोट छापते थे। इसमें वे फोटो स्टेट में इस्तेमाल होने वाला अच्छा कागज इस्तेमाल करते थे। 

 

डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज जयपाल आर्य ने बताया कि इंतजार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से 20 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं। इस मामले में अभी अरविंद की तलाश है। इससे पहले नकली नोटों के मामले में तीन को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना