राजपूत वोटरों को रिझाने पहुंचे योगी बोले-भाजपा ने विकास योजनाओं में किसी की जाति-धर्म नहीं देखा

Ambala News - गले तक टक्कर में फंसी नारायणगढ़ विधानसभा सीट पर 10 हजार से ज्यादा राजपूत वोटरों को लुभाने के लिए शुक्रवार को भाजपा...

Oct 12, 2019, 08:15 AM IST
गले तक टक्कर में फंसी नारायणगढ़ विधानसभा सीट पर 10 हजार से ज्यादा राजपूत वोटरों को लुभाने के लिए शुक्रवार को भाजपा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली कराई। इस सीट पर अभी तक सिर्फ 1972 में राजपूत टीका जगजीत सिंह विधायक बने थे। 7 बार गुर्जर, 2 बार सैनी, एक बार पंजाबी और एक बार धीमान समुदाय से विधायक बने हैं। इस बार भाजपा ने राजपूत बिरादरी के सुरेंद्र राणा को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बसपा प्रत्याशी मदन राणा भी इसी बिरादरी हैं। हलके में करीब 25 हजार सैनी और 18 हजार गुर्जर वोटर हैं।

राजपूत वोटर न बंटे, इसी सोच के साथ भाजपा ने योगी की रैली रखी। योगी ने भाषण के शुरूआत में हरियाणवी अंदाज में कहा-सबते पहलां सभी भाइयां ने राम राम। फिर राफेल का जिक्र कर क्षत्रिय अंदाज में कहा-शस्त्र से रक्षित राष्ट्र में ही शास्त्र सुरक्षित रह सकते हैं। योगी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद ने 41 हजार निर्दोष लोगों की हत्या की और विकास को बाधित किया है। इसका कारण अनुच्छेद 370 था। जब 370 लागू हुई थी तो बाबा साहब और श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसका विरोध किया था। कांग्रेस ने 370 लगाकर देश विरोधी ताकतों को आगे किया। योगी ने कहा कि विकास कार्यों व योजनाओं में भाजपा ने किसी की जाति या धर्म को नहीं देखा। इस मौके पर सांसद नायब सैनी और केन्द्रीय राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया मौजूद रहे।

सीएम योगी के नारायणगढ़ पहुंचने पर पहले नायब सैनी ने उनके पैर छुए, फिर सुरेंद्र राणा को हाथ पकड़कर उन्हें भी आशीर्वाद दिलाया।

सीएम योगी के मंच से खनन घोटाले के आरोप

योगी के मंच से सरपंच यूनियन के प्रधान जसविन्द्र बख्तुआ ने कहा कि बिना नाम लिए कहा कि जो पांच साल से अवैध खनन पर चिल्ला रहे हैं, उन पर फरीदाबाद में 200 करोड़ के खनन घोटाले का आरोप है। जिसकी जांच सीबीआई चल रही है। नारायणगढ़ हलके से 13 बार चुनाव लड़ने के बाद भी इस परिवार की राजनैतिक लालसा पूरी नहीं हुई है।

योगी बोले- कांग्रेस अब बिना पायलट का जहाज

नारायणगढ़ | प्रचार में नारायणगढ़ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ का पूरा भाषण मोदी की कार्यशैली की सराहना और कांग्रेस को कोसने पर फोकस रहा। बोले-अनुच्छेद 370 खत्म कर प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा कर दिया है कि अब जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद सिर नहीं उठा सकता। जो उठाएगा वह दूसरे लोक जाएगा। जबकि कांग्रेस में एक परिवार ही सबकुछ है और इस परिवार को इटली से फुरसत नहीं। राहुल पर तंज करते हुए योगी बोले-लोकसभा में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद आज तक कोई अध्यक्ष नहीं बना। कांग्रेस बिना पायलट का प्लेन बन कर रह गई है। राबर्ट वाड्रा पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा-कांग्रेस राज में हरियाणा में दामाद जी घोटाला हुआ। दामाद जी ने गुड़गांव और पंचकूला की जमीनों पर कब्जा किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना