क्राइम / टीचर की फेसबुक आईडी हैक कर रिश्तेदारों से मांगे पैसे, कहा-आईसीयू में हूं 10 से 20 हजार की मदद चाहिए

टीचर राजपाल शर्मा मामले की जानकारी देते हुए। टीचर राजपाल शर्मा मामले की जानकारी देते हुए।
फेसबुक आईडी हैक हुई तो राजपाल ने ये पोस्ट की। फेसबुक आईडी हैक हुई तो राजपाल ने ये पोस्ट की।
X
टीचर राजपाल शर्मा मामले की जानकारी देते हुए।टीचर राजपाल शर्मा मामले की जानकारी देते हुए।
फेसबुक आईडी हैक हुई तो राजपाल ने ये पोस्ट की।फेसबुक आईडी हैक हुई तो राजपाल ने ये पोस्ट की।

  • कैथल के चंदाना गांव के टीचर राजपाल शर्मा की फेसबुक की गई हैक
  • परिजनों के फोन आए तो पता चला कि फेसबुक हैक करके की गई ठगी

दैनिक भास्कर

Jan 26, 2020, 11:49 AM IST

कैथल। फेसबुक आईडी हैक करके ठगी करने का एक मामला कैथल में आया है। यहां के गांव चंदाना के टीचर राजपाल शर्मा की फेसबुक आईडी हैक कर उनके 20 से ज्यादा करीबियों व दोस्तों को मैसेज भेज उन्हें आईसीयू में भर्ती बताकर 10 से 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद मांगी। जब राजपाल शर्मा के पास कई दोस्तों के फोन आए और पूछा कि ऐसी क्या इमरजेंसी है कि आपको पैसों की जरूरत पड़ गई है तो उन्होंने कहा कि उन्होंने तो किसी से कोई पैसे नहीं मांगे। ऐसे कई फोन आने पर राजपाल शर्मा ने अपनी फेसबुक आईडी का पासवर्ड बदला और एक मैसेज पोस्ट कर सभी दोस्तों को सचेत किया कि उन्हें कोई पैसों की जरूरत नहीं है और उनकी आईडी हैक कर ली गई है।

आईडी हैक कर चैट करने का तरीका भी कॉपी कर रहे हैकर
हैकर्स आईडी ही नहीं पूर्व में व्यक्ति से हुई चैट के आधार पर उसका बात करने का तरीका भी कॉपी कर रहे हैं और मैसेज करने पर परिचित की तरह ही बातचीत कर रहे हैं। हाय, हैलो के मैसेज के बाद वे सीधा अरजेंट मदद की बात कहते हैं और पूछने पर 10 से 20 हजार रुपए की मांग करते हैं।

थाना प्रभारी ने दी आईडी बदलने की सलाह
राजपाल शर्मा ने बताया कि आईडी हैक होने के बाद उन्होंने पासवर्ड बदल लिया और लॉग आउट भी कर दिया, लेकिन उसके बाद अगले दिन सुबह तक भी उनके दोस्तों व करीबियों से मैसेज के जरिए हैकर्स पैसे मांगते रहे। जब उन्होंने शिकायत के लिए 100 नंबर पर फोन किया तो उन्होंने तितरम थाना के एसएचओ का नंबर दिया। पूरी जानकारी देने पर एसएचओ ने फेसबुक आईडी लॉग आउट करने और दोस्तों को जानकारी देने की सलाह दी। एफआईआर करने के लिए कहने पर उन्होंने कहा कि क्यों पचड़े में पड़ते हो ऐसा रोज हो रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना