हरियाणा / कई मसलों पर दी विज ने प्रतिक्रिया, करतारपुर कॉरिडोर बोले-बाउंड्री कमिशन की गलती सुधरी



हरियाणा के अंबाला छावनी विधायक अनिल विज। हरियाणा के अंबाला छावनी विधायक अनिल विज।
X
हरियाणा के अंबाला छावनी विधायक अनिल विज।हरियाणा के अंबाला छावनी विधायक अनिल विज।

  • गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने और महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन पाने पर भी की टिप्पणी
  • हरियाणा मंत्रिमंडल में मंत्री बनाए जाने की देरी पर विज ने कहा कि राज्यपाल बाहर गए हुए हैं, इसीलिए देर हो रही है

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 03:06 PM IST

अंबाला. अंबाला कैंट से भाजपा विधायक और हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे अनिल विज ने करतारपुर कॉरिडोर खुलने से व श्राद्धलुओं के दर्शन करने जाने पर कहा कि ये अच्छी बात है, लेकिन रास्ता खोलने पर पकिस्तान के अपने मनसूबे बताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री की बात भी दोहराई। विज ने याद दिलाया कि जब बाउंड्री कमीशन बना तो उसमें चार मेंबर्स कांग्रेस के थे, उन्हें ये सोच होनी चाहिए थी कि इतना महत्वपूर्ण स्थान है तो चार किलोमीटर जगह हिंदुस्तान में ले लेनी चाहिए थी। गांधी परिवार की एसपीजी सिक्युरिटी वापस ले लिए जाने और महाराष्ट्र में सरकार बनाने में हो रहे असमंजस पर भी विज ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

 

करतारपुर कॉरिडोर आज से श्राद्धलुओं के लिए खोले जाने पर विज ने कहा अच्छी बात है यह खुल गया और श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। वैसे तो जब बाउंड्री कमीशन बना था उस वक्त की गलती हुई है। उस बाउंड्री कमीशन में चार मेंबर्स कांग्रेस के थे उनको ये सोच होनी चाहिए थी कि इतना महत्वपूर्ण स्थान है तो चार किलोमीटर जगह हिंदुस्तान में ले लेनी चाहिए थी, क्योंकि सिखों को वहां बड़ी मुश्किल से जाना पड़ता था। अब यह गलती सुधरती नजर आ रही है।

 

पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरिडोर मामले में बार-बार श्रद्धालुओं को परेशान करने की भूमिका पर विज ने कहा कि वो तो उसकी आदत है, उसने यह कॉरिडोर कोई श्रद्धाभाव से नहीं खोला, उसके अपने नापाक मकसद हैं, जिसके बारे पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कई बार इशारा कर चुके हैं। नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर अनिल विज ने कहा कि वह श्रद्धालुओं की तरह जा रहे हैं, जैसे बाकी जा रहे हैं वैसे ही वो भी जाएंगे। वहां इमरान खान सहित किसी को मिलने नहीं दिया जाएगा।

 

वहीं गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने पर विज ने कहा कि सरकार ने सब कुछ देखने के बाद ही ये फैसला लिया है, लेकिन उनकी जेड प्लस सुरक्षा जारी रहेगी। रही बात कांग्रेसियों के विरोध की तो, जब राहुल गांधी विदेशों में जाते हैं, तब कोई खतरा नहीं होता क्या। इसके अलावा विज ने महाराष्ट्र में अभी तक कोई भी सरकार न बन पाने पर कहा कि वहां पर शिवसेना को भाजपा का साथ देना चाहिए। जो भी बड़ा ग्रुप होता है मुख्यमंत्री उसी का बनता है, लेकिन शिवसेना डिसाइड नहीं कर पा रही है। हरियाणा मंत्रिमंडल में मंत्री बनाए जाने की देरी पर विज ने कहा कि राज्यपाल बाहर गए हुए हैं, इसीलिए देर हो रही है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना